लाइव टीवी

CM फेस पर महागठबंधन में रार! तेजस्वी यादव के नाम पर अड़ी RJD, कांग्रेस की चुप्पी

News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 1:15 PM IST
CM फेस पर महागठबंधन में रार! तेजस्वी यादव के नाम पर अड़ी RJD, कांग्रेस की चुप्पी
आरजेडी तेजस्वी यादव को महागठबंधन की ओर से सीएम पद का चेहरा घोषित करना चाहती है.

महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के दावेदार और चेहरे पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि तेजस्वी यादव के अलावा कोई विकल्प नहीं है और वही मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी होंगे.

  • Share this:
पटना. बिहार में महागठबंधन (Grand Alliance) का नेता कौन? इस सवाल पर साधी दलों में असहमति के बीच शरद यादव (Sharad Yadav) का सूत्रधार के तौर पर नाम सामने आने के साथ ही सियासत शुरू हो गई है. आरजेडी ने जहां दो टूक कह दिया है कि बिहार में महागठबंधन दलों की ओर से तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के अलावा किसी और के नाम का कोई विकल्प नहीं बचता है. वहीं कांग्रेस ने तेजस्वी के मामले में चुप्पी साध ली है. हालांकि पार्टी ने शरद यादव की अगुवाई की बात को खारिज कर दिया है.

तेजस्वी के सिवा विकल्प नहीं- मनोज झा
महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के दावेदार और चेहरे पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि तेजस्वी यादव के अलावा कोई विकल्प नहीं है और वही मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी होंगे. उन्होंने कांग्रेस की चुप्पी पर कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष का कांग्रेस हाईकमान से है बेहतर संबंध हैं.

'जो छूटा, वो छूट जाएगा'

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव ही एकमात्र मुख्यमंत्री का चेहरा हैं और उनके अलावा दूसरा कोई चेहरा मंजूर नहीं है. तेजस्वी एक्सप्रेस पर ही सबको बैठना होगा, जो छूटा वो हमेशा के लिए छूट जाएगा.

शरद यादव का नाम किया आगे
बता दें कि दिल्ली चुनाव नतीजों के बाद बिहार की सियासत में चुनावी गर्माहट देखने को मिल रही है. महागठबंधन के अहम घटक पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जहां समन्वय समिति बनाने की बात कही है, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और वीआईपी के मुकेश सहनी ने शारद यादव का नाम आगे किया है.रालोसपा ने किया इनकार
महागठबंधन में चेहरे पर चल रही खींचतान पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता माधव आनंद ने कहा कि हमारी तो इच्छा है कि गठबंधन का चेहरा उपेन्द्र कुशवाहा हों, लेकिन मेरे चाहने से नहीं होगा. आरजेडी महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है और उसने तेजस्वी यादव का नाम घोषित कर दिया है, लेकिन उनको सभी घटक दलों के नेताओ के साथ बैठक कर आम सहमति बनानी चाहिए. अब चेहरे को लेकर देरी नहीं होनी चाहिए.

कांग्रेस ने साधी चुप्पी
हालांकि कांग्रेस ने शरद यादव के चेहरे को नकार दिया है, लेकिन तेजस्वी के नाम का खुलकर समर्थन नहीं किया है. कांग्रेस नेता राजेश राठौर ने कहा कि गठबंधन दल के नेता बैठकर फैसला लेंगे कि कौन सीएम का चेहरा होगा. गठबंधन में मांझी, कुशवाहा, मदन मोहन झा सहित कई चेहरे शामिल हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस के पास भी कई चेहरे हैं. सिर्फ चेहरा अच्छा होने से आधार नहीं हो जाता. शरद यादव, मांझी कुशवाहा का भी अच्छा चेहरा है. आपस में बैठकर लिया जाएगा फैसला.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर