लाइव टीवी

पटना के इस महिला थाने में गुजरेगी शरजील इमाम की रात, CM नीतीश ने कही ये बात

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 28, 2020, 11:56 PM IST
पटना के इस महिला थाने में गुजरेगी शरजील इमाम की रात, CM नीतीश ने कही ये बात
बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार हुआ है शरजील इमाम.

देशद्रोह और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की रात पटना के महिला थाना में गुजरेगी. जबकि जहानाबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट से 48 घंटे की रिमांड मिलने के बाद पुलिस उसे 12 गाड़ियों की सुरक्षा के काफिले के साथ पटना लेकर पहुंची.

  • Share this:
पटना. देशद्रोह और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार बिहार के जहानाबाद के काको के शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की आज (मंगलवार) की रात पटना के महिला थाना में गुजरेगी. जहानाबाद के काको से बिहार पुलिस के सहयोग से दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) की टीम ने शरजील को गिरफ्तार करने के बाद भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया. शाम करीब 6 बजकर 35 मिनट पर जहानाबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट से 48 घंटे की रिमांड मिलने के बाद पुलिस उसे पटना के लिए लेकर रवाना हुई. इस दौरान करीब 12 गाड़ियों की सुरक्षा के काफिले के साथ पुलिस उसे लेकर पटना के लिए रवाना हुई. यही नहीं, शरजील को जिस गाड़ी में रखा गया था, उस रंग की चार गाड़ियां काफिले में शामिल थीं.

बदलते रहे वाहन
जहाबानाद से पटना की करीब 70 किलोमीटर की दूरी के तौरान जगह जगह सुरक्षा को लेकर पुलिस वाहनों का बदलती रही. रात करीब 9 बजे पुलिस टीम शरजील को पटना के महिला थाने लेकर पंहुची. महिला थाने में कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. महिला थाने का मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया है और किसी के भी आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. जबकि बुधवार की सुबह दिल्ली पुलिस उसे फ्लाइट से लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगी. शरजील की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस 25 जनवरी को बिहार आ गई थी और बिहार पुलिस से सहयोग भी मांगा था.
बिहार पुलिस ने कही ये बात

बिहार पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता एडीजी जितेंद्र कुमार ने कहा है कि यह दिल्ली और बिहार पुलिस की शानदार कार्रवाई का परिणाम है. उधर सीएम नीतीश कुमार ने शरजील की गिरफ्तारी पर कहा है कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा. नीतीश ने कहा है कि शरजील का बयान देशहित में नहीं है और इस बारे में कानून अपना काम करेगा. आपको बता दें कि 6 राज्यों की पुलिस शरजील की तलाश कर रही थी, लेकिन वह अपने पैतृक आवास के पास ही पकड़ा गया है.

ये भी पढ़ें-

नीतीश सरकार का अति पिछड़ों को बड़ा तोहफा, बिजनेस के लिए मिलेंगे 10 लाख 

मोदी का लालू पर तंज, बोले- उनकी सोच केवल चरवाहा विद्यालय, लाठी और लालटेन तक थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 11:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर