प्रशांत किशोर की मुश्किल बढ़ाने वाले शाश्वत गौतम CM नीतीश के लिए कर चुके हैं काम, जानें कांग्रेस से कनेक्शन
Patna News in Hindi

प्रशांत किशोर की मुश्किल बढ़ाने वाले शाश्वत गौतम CM नीतीश के लिए कर चुके हैं काम, जानें कांग्रेस से कनेक्शन
प्रशांत किशोर और शाश्वत गौतम (फाइल फोटो)

प्रशांत किशोर पर केस करने वाले शाश्‍वत गौतम (Shashwat Gautam) कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए काम कर चुके हैं, लेकिन महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस (Congress) में चले गए.

  • Share this:
पटना. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंस गए हैं. पहले पटना के पाटलिपुत्र थाने में उनके खिलाफ कंटेंट चोरी (Content Theft) व जालसाजी (Forgery) का एक मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 'नो कोर्सिव ऑर्डर' (किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर रोक का आदेश) भी नहीं दिया जिस वजह से उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कौन है वो शख्स जिसने प्रशांत किशोर यानी PK के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं?

सीएम नीतीश कुमार के लिए कर चुके हैं काम
प्रशांत किशोर पर केस करने वाले शाश्‍वत गौतम (Shashwat Gautam) कभी मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए काम कर चुके हैं, लेकिन महागठबंधन (Grand Alliance) की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस (Congress) में चले गए.

सीएम नीतीश कुमार के साथ शाश्वत गौतम (फाइल फोटो)

अमेरिका में कई ओहदों पर कर चुके हैं काम


शाश्वत गौतम अमेरिका (USA) में हायर डिग्री लेने के बाद वहीं कई बड़े ओहदे पर रह चुके हैं. बिहार के पूर्वी चंपारण के चइता गांव के डॉ. रामजी सिंह के बेटे हैं. उनके दादा गजाधर सिंह स्वतंत्रता सेनानी (Freedom Fighter) थे. शाश्वत के पिता कांग्रेसी थे और उन्होंने 1990 में चुनाव भी लड़ा था. अब शाश्‍वत भी कांग्रेस में हैं. बीते लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले कांग्रेस में उन्‍हें तत्‍कालीन अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की इमेज बिल्डिंग की महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दी गई थी.

कांग्रेस से ताल्लुक रखते हैं प्रशांत किशोर पर आरोप लगाने वाले शाश्वत गौतम


'ग्लोबल लीडर्स फेलो' भी चुने गए थे
शाश्‍वत ने इंजीनियरिंग व व्‍यवसाय प्रबंधन में डिग्री ली है. अमेरिका की जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी  ने साल 2011 में शाश्वत गौतम का चयन 'ग्लोबल लीडर्स फेलो' के रूप में किया, जिसके बाद उन्होंने वहां से व्‍यवसाय प्रबंधन में मास्‍टर्स डिग्री ली. इस दौरान वो सामाजिक उद्यमियों को प्रोत्साहित करने वाली संस्था ‘अशोका इनोवेटर्स फॉर द पब्लिक’ से जुड़े. साल 2012 में जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव  में जीतने वाले वो एकमात्र विदेशी छात्र थे. यूनिवर्सिटी ने उन्‍हें सर्वश्रेष्ठ छात्र नेता भी चुना था.

पढ़ाई पूरी करने के बाद शाश्‍वत अमेरिका के मेरीलैंड राज्य सरकार में जलापूर्ति व स्वच्‍छता आयोग में अधिकारी बने,  लेकिन बाद में वो भारत लौट आए.

ये भी पढ़ें :-


प्रशांत किशोर की बढ़ी मुश्किल! अब शाश्वत गौतम ने RTI के तहत मांगी PK की डिग्री की जानकारी




'घर के बाहर दो-दो घंटे तक शिक्षक हमें घेरे रहते हैं, सरकार इस समस्या का निवारण करे'


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज