शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा से की प्रियंका गांधी की तुलना, बोले- संभालें पार्टी की कमान

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार सुबह कई ट्वीट किए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रियंका ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिला दी.

News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 12:55 PM IST
शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा से की प्रियंका गांधी की तुलना, बोले- संभालें पार्टी की कमान
शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 22, 2019, 12:55 PM IST
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग तूल पकड़ने लगी है. दरअसल यूपी के सोनभद्र में हुए नरसंहार को लेकर प्रियंका गांधी ने जिस तरह योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला, उससे पार्टी नेताओं को उनमें इंदिरा गांधी की झलक दिखने लगी. प्रियंका ने सोनभद्र नहीं जाने के खिलाफ धरना दिया. इसके बाद पीड़ितों से उनकी मुलाकात कराई गई. प्रियंका के इस तेवर को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस महासचिव की जमकर तारीफ की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार सुबह कई सिलसिलेवार ट्वीट किए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रियंका ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिला दी. जिस तरह बेलछी मामले के दौरान इंदिरा गांधी हाथी पर सवार होकर पहुंची थीं, इस मामले में भी कुछ वैसा ही था. अब उन्हें पार्टी सुप्रीमो की जिम्मेदारी संभाल लेनी चाहिए.



नटवर सिंह बोले- प्रिंयका गांधी बनें अध्यक्ष वरना 24 घंटे में टूट जाएगी पार्टी
Loading...

इससे पहले वरिष्ठ नेता नटवर सिंह ने भी प्रियंका गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए कहा था कि उनमें पार्टी की कमान संभालने के सारे गुण मौजूद हैं. इसके साथ ही उन्होंने आशंका जताई थी कि अगर कोई गैर-गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष बना तो पार्टी 24 घंटे के अंदर बिखर जाएगी.

बता दें कि सोनभद्र में एक जमीनी विवाद के बाद 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर योगी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था. आखिरकार नरसंहार पीड़ित के परिजन उनसे मिले.

मृतकों के परिजनों को कांग्रेस देगी 10-10 लाख की सहायता राशि
गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने शनिवार को मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस की तरफ से 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. उन्होंने राज्य सरकार से भी पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये की सहायता राशि देने की मांग की थी.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को सोनभद्र के उम्भा-सपही गांव पहुंचे. जहां 17 जुलाई को हुए नरसंहार मारे गए मृतकों के परिजन से मुलाकात करने के अलावा घायलों से भी मुलाकात की. सीएम योगी ने जानकारी दी कि मृतकों का मुआवजा 5 लाख से बढ़ाकर 18.50 लाख किया गया है. वहीं घायलों को अब 50 हजार से बढ़ाकर 2.50 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे.
First published: July 22, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...