सिद्धू का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण, जल्द निकाला जाएगा हल: शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने जून महीने में ही अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था.

News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 4:36 AM IST
सिद्धू का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण, जल्द निकाला जाएगा हल: शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 4:36 AM IST
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. सिद्धू ने जून महीने में ही अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था. रविवार को उन्होंने ट्वीट कर अपना इस्तीफा सार्वजनिक किया.

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सिद्धू के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए ट्वीट किया, 'नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कैबिनेट और मंत्री पद के इस्तीफे से हैरान हूं. वह प्रतिभाशाली और लोकप्रिय खिलाड़ी/राजनेता हैं. सबसे बढ़कर, वह एक शानदार इंसान और एक प्रिय मित्र भी हैं.'

एक दूसरे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'हम उनके फैसले पर सवाल नहीं कर सकते, हम आशा करते हैं कि इस दुर्भाग्यपूर्ण कदम को हल करने की दिशा में जल्द ही उपाय किए जाएंगे.'

Loading...

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था. केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.

सिद्धू के पास पहले स्थानीय स्वशासन विभाग था, मगर अब उनके जिम्मे ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग था. मंत्री पद बदलने से सिद्धू असंतुष्ट बताए जा रहे थे. उन्होंने मंत्री पद का कार्यभार ग्रहण नहीं किया था और न ही मीटिंग में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 4:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...