दिल्ली के विकास में शीला का अहम योगदान, उनकी मौत अपूरणीय क्षति: नीतीश

कांग्रेस की कद्दावर नेत्री और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद देश के सभी बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित बिहार के कई नेताओं ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी.

News18 Bihar
Updated: July 21, 2019, 9:36 AM IST
दिल्ली के विकास में शीला का अहम योगदान, उनकी मौत अपूरणीय क्षति: नीतीश
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 21, 2019, 9:36 AM IST
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. उनके निधन के बाद देश के सभी बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित बिहार के कई नेताओं ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी.

सीएम नीतीश कुमार ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है. उन्‍हाेंने अपने शोक संदेश में कहा है कि शीला दीक्षित एक प्रख्यात नेत्री एवं समाजसेवी थीं. दिल्ली के विकास में उनका अहम योगदान रहा है
उनकी मौत अपूरणीय क्षति है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, 'शीला दीक्षित जी के निधन की दुःखद खबर से आहत हूं. देश की राजधानी दिल्ली को विकसित करने में उनके अतुलनीय योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.'


Loading...

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने शीला दीक्षित के निधन पर  श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह एक बेहतर समाज सेवी थी और मुख्यमंत्री के तौर पर बेहतर काम किया था राजनीति में अपूरणीय क्षति हुई है.

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर केंद्रीय मंत्री और एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा, 'शीला दीक्षित जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुखी हूं. राजधानी दिल्ली के विकास में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर इस दु:ख में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. विनम्र श्रद्धांजलि.'

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शीला दीक्षित के निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन देश की संसदीय राजनीति की अपूरणीय क्षति है. जिसकी निकट भविष्य में भरपाई संभव नहीं है.

शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी शोक जताया है. आरजेडी विधायक भोला यादव ने लालू यादव से मुलाकात के दौरान शीला दीक्षित की निधन की जानकारी दी थी. सूचना मिलते ही लालू भावुक हो गए.

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने शोक जताते हुए कहा कि शीला दीक्षित के जाने से कांग्रेस को बड़ी क्षति हुई है. उन्होंने दिल्ली को संवारने का काम किया. बिहार कांग्रेस के कर्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने शोक जताते हुए कहा कि शीला दीक्षित सबके लिए प्रेरणादायक थी.

ये भी पढ़ें -

 दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए याद की जाएंगी शीला

 ...जब बेबसी में कांग्रेस को हर बार नजर आईं शीला दीक्षित
First published: July 21, 2019, 9:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...