कमबैक की कोशिश में लगे तेजस्वी यादव को झटका, शिवानंद तिवारी-भाई वीरेंद्र ने बनाई दूरी!

News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 1:43 PM IST
कमबैक की कोशिश में लगे तेजस्वी यादव को झटका, शिवानंद तिवारी-भाई वीरेंद्र ने बनाई दूरी!
तेजस्वी यादव हाल ही में 42 दिनों के लंबे अंतराल के बाद पटना लौटे हैं. (तेजस्वी यादव की फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी समेत RJD के कई नेता और जिलाध्यक्षों के साथ-साथ प्रखंड अध्यक्षों को पार्टी बैठक में जाने की अनुमति नहीं मिली. इसको लेकर कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद सक्रिय राजनीति में लौटे तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav)  की पहली ही बैठक विवादों के साये में आ गई है. 42 दिनों के लंबे अंतराल के बाद एक्शन में लौटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को पटना (Patna) में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक (RJD Meeting) बुलाई है. राबड़ी (Rabri Devi) के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में होने वाली इस बैठक में जहां मिशन 2020 को लेकर चर्चो होगी तो वहीं आरजेडी (RJD) की सदस्यता अभियान की भी समीक्षा की जाएगी. तेजस्वी की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक पहले ही सवालों के घेरे में आ गई है.

पूर्व मंत्री को नहीं मिली एंट्री तो नहीं पहुंचे भाई वीरेंद्र

सूबे के पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी समेत पार्टी के कई नेता और जिलाध्यक्षों के साथ-साथ प्रखंड अध्यक्षों को पार्टी की इस बैठक में जाने की अनुमति नहीं मिली. इसको लेकर कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. पार्टी की ओर से जारी की लिस्ट में जिनका नाम है, उन्हीं लोगों को बैठक में जाने दिया गया. पार्टी की इस कार्यशैली से कई नेता नाराज हैं. दूसरी तरफ, RJD की इस बैठक में पार्टी के सीनियर नेता और मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र भी नहीं शामिल होंगे. भाई वीरेंद्र से जब बैठक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बैठक की जानकारी नहीं दी गई है.

शिवानंद ने भी बनाई दूरी

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी भी पार्टी की इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. इसको लेकर उन्होंने पार्टी को लिखित जानकारी दी है. तिवारी के मुताबिक, वह पारिवारिक कारणों से जमशेदपुर में हैं. तिवारी ने कहा कि आज की बैठक में आमंत्रित करने के लिए नेता प्रतिपक्ष ने फ़ोन किया था, लेकिन खेद है कि पटना में न रहने की वजह से वह इस बैठक शामिल नहीं हो पाएंगे. तिवारी ने कहा कि वह इस बैठक में लिए जाने वाले निर्णयों के साथ रहेंगे.

पटना में राजद की बैठक
राजद की बैठक में तेजस्वी-राबड़ी समेत अन्य नेता.


जानकारी के मुताबिक, पार्टी की इस हाई लेवल मीटिंग में तेजस्वी प्रदेश कार्यसमिति के 43 सदस्यों और 331 पदाधिकारियों के साथ तेजस्वी सदस्यता अभियान पर चर्चा करेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों और 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भी बात होगी.
Loading...

इनपुट- अमित कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...