शिवानंद का सवाल- आपलोग अकेले ही तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा लेंगे क्या?

उन्होंने कार्यकर्ताओं से सीधा सवाल पूछा, आप लोग अकेले तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा रहे हैं. लालू यादव को भी जेल से छुड़वा रहे हैं. बताइये आप लोग अकेले तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा लेंगे, लालू को जेल से छुड़वा लेंगे क्या?

News18 Bihar
Updated: August 10, 2019, 9:14 AM IST
शिवानंद का सवाल- आपलोग अकेले ही तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा लेंगे क्या?
शिवानंद तिवारी ने आरजेडी के जातिवादी होने के परसेप्शन पर सवाल उठाए.
News18 Bihar
Updated: August 10, 2019, 9:14 AM IST
शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई, लेकिन इस कार्यक्रम से तेजस्वी यादव समेत पूरा लालू परिवार नदारद रहा. हालांकि उनकी गैर मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष राम चंद्र पूर्वे, वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, शिवचंद्र राम और शक्ति सिंह यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इसके बाद जो हुआ वह आरजेडी की 'जातिवादी राजनीति' को आईना दिखा गया.

आरजेडी के जातिवादी होने के परसेप्शन पर उठाए सवाल
दरअसल कार्यक्रम में आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने जब माइक संभाली तो आरजेडी की राजनीतिक कमियों को उजागर करने लगे. 'आरजेडी यादवों की पार्टी है' इस परसेप्शन पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं से सीधा सवाल पूछा,  आप लोग अकेले तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा रहे हैं. लालू यादव को भी जेल से छुड़वा रहे हैं. बताइये आप लोग अकेले तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनवा लेंगे, लालू को जेल से छुड़वा लेंगे क्या?

'नीचे बैठे लोग देखेंगे तो क्या कहेंगे?'

उन्होंने मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा,  तेजस्वी कहीं मंच पर जाएंगे तो अगल-बगल सब आप लोग (यादव जाति के कार्यकर्ता) ही कब्जा कर के बैठ जाइयेगा, तो नीचे बैठे लोग देखेंगे तो क्या कहेंगे? उन्होंने कहा,  यह बात जब हम आप लोगों से कह रहे हैं तो तेजस्वी से भी कह रहे हैं,  लालू यादव से भी कह रहे हैं.

'हमलोगों में कुछ तो कमी है'
शिवानंद तिवारी ने कहा कि एक दौर था जब लालू यादव की चमक देश-दुनिया में थी. लालू यादव सबसे अधिक ताकतवर थे. जब मंडल कमीशन के लोग हर जाति समुदाय के लोग उनके साथ थे. धीरे-धीरे सब अलग हो गए. आखिर कुछ तो कमी है हम लोगों में. आज हम लोगों की स्थिति ठीक नहीं है.
Loading...

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें-


मसाज के बहाने नाबालिग नेशनल खिलाड़ी से यौन दुर्व्यवहार, वार्ड बॉय गिरफ्तार




मणिपुर के 3 उग्रवादी चढ़े पटना पुलिस के हत्थे, 15 अगस्त को ब्लास्ट करने की थी तैयारी

First published: August 10, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...