बिहार: शिवानंद तिवारी ने Facebook पर पोस्ट की नीतीश कुमार के साथ की तस्वीर तो बढ़ी सियासी हलचल!

CM नीतीश के साथ दिखे RJD के शिवानंद तिवारी व श्‍याम रजक.

CM नीतीश के साथ दिखे RJD के शिवानंद तिवारी व श्‍याम रजक.

Bihar Politics: कभी सीएम नीतीश कुमार के करीबी रहे शिवानंद तिवारी ने अक्टूबर 2013 में राजगीर में एक सभा को संबोधित करने के दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विरोध में सख्त टिप्पणी की थी. इसके बाद उन्हें जेडीयू छोड़ना पड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 12:56 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की सियासत में 'बाबा' के नाम से मशहूर राष्ट्रीय जनता दल के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी द्वारा एक तस्वीर पोस्ट करने के साथ ही सियासी सुगबुगाहट तेज हो गई है. राजद नेता के फेसबुक पर पोस्ट की गई इस तस्वीर में सीएम नीतीश कुमार, कांग्रेस के नेता रामजतन सिन्‍हा, पूर्व मंत्री मिथिलेश सिंह और राजद के नेता श्‍याम रजक एक साथ बैठे हुए हैं. तस्वीर पुरानी है, लेकिन इसके साझा होते ही सियासी कयास लगने शुरू हो गए हैं. सियासी गलियारों में चर्चा छिड़ गई है कि क्या शिवानंद तिवारी एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार के साथ जाने वाले हैं?

पोस्ट की गई तस्वीर में शिवानंद ने सभी मौजूद नेताओं का परिचय देते हुए बताया है कि यह तस्‍वीर पूर्व मंत्री मिथिलेश सिंह के घर पर ली गई है. तस्‍वीर में दिख रहा है कि शिवानंद कुछ बोल रहे हैं और मुख्‍यमंत्री सहित सभी लोग उनकी बात को गौर से सुन रहे हैं. इसको लेकर फेसबुक पर कमेंट सेक्शन में काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कोई पूछ रहा है कि क्या कोई सियासी खिचड़ी पक रही है तो कोई कह रहा है कि पुराने दिन लौटकर नहीं आते.

लालू-नीतीश के करीबी रहे शिवानंद

बता दें कि अधिकतर सियासी और सामाजिक मसलों पर अपनी बात बेबाकी से रखने वाले शिवानंद तिवारी ने यह तस्‍वीर गुरुवार को फेसबुक पर पोस्‍ट की थी. तस्वीर पर चर्चा इसलिए भी हो रही कि वे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं सीएम नीतीश कुमार के साथ निकट से जुड़े रहे हैं. गौरतलब है कि शिवानंद तिवारी शुरू में राजद की ओर से क्षेत्रीय राजनीति करते रहे.  2010 में शिवानंद तिवारी राजद छोड़ जदयू में शामिल हो गए जहां उन्‍हें बिहार जदयू का जनरल सेक्रेटरी व प्रवक्‍ता बनाया गया.
शिवानंद तिवारी के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट


बेबाक बोल ही शिवानंद की पहचान

सीएम नीतीश के करीबी रहे शिवानंद तिवारी ने अक्टूबर 2013 में राजगीर में एक सभा को संबोधित करने के दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विरोध में सख्त टिप्पणी की थी. इसके बाद जब उन्हेंं जेडीयू से राज्यसभा टिकट नहीं दिया गया तो उन्होंने 2 फरवरी 2014 में नीतीश कुमार को अहंकारी कह दिया. इसके बाद उन्होंने जेडीयू छोड़ फिर राजद जॉइन कर ली. हालांकि यहां भी उनकी बेबाक टिप्पणियां अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती हैं पर फिलहाल चर्चा सीएम नीतीश कुमार और श्याम रजक के साथ की तस्वीर साझा करने की हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज