लाइव टीवी

RJD के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी पद छोड़ा, बोले-थकान अनुभव कर रहा हूं

भाषा
Updated: October 23, 2019, 8:19 AM IST
RJD के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी पद छोड़ा, बोले-थकान अनुभव कर रहा हूं
शिवानंद ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर कहा, 'थकान अनुभव कर रहा हूं. शरीर से ज्यादा मन की थकान है. संस्मरण लिखना चाहता था. वह भी नहीं कर पा रहा हूं. इसलिए जो कर रहा हूं, उससे छुट्टी पाना चाहता हूं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने पार्टी में अपनी भूमिका से छुट्टी लेने की मंगलवार को घोषणा कर दी.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने पार्टी में अपनी भूमिका से छुट्टी लेने की मंगलवार को घोषणा कर दी. शिवानंद ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर कहा, 'थकान अनुभव कर रहा हूं. शरीर से ज्यादा मन की थकान है. संस्मरण लिखना चाहता था. वह भी नहीं कर पा रहा हूं. इसलिए जो कर रहा हूं, उससे छुट्टी पाना चाहता हूं.

उन्होंने आगे लिखा है, ' संस्मरण लिखने का प्रयास करूंगा. लिख ही दूंगा, ऐसा भरोसा भी नहीं है. लेकिन प्रयास करूंगा. इसलिए RJD की ओर से जिस भूमिका का निर्वहन अबतक मैं कर रहा था, उससे छुट्टी ले रहा हूं'. शिवानंद पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में थे पर बाद में वह RJDमें शामिल हो गए थे.'

 



शिवानंद तिवारी समाजवादी पृष्ठभूमि के बिहार के पुराने नेताओं में शुमार किए जाते हैं. 1996 में वो शाहपुर विधानसभा सीट से जनता दल के टिकट पर विधायक बने थे. उसके बाद दूसरी बार वो आरजेडी के टिकट पर साल 2000 में इसी सीट से विधायक बने. इसके बाद वो बिहार में कैबिनेट मंत्री भी रहे. बाद में उन्होंने जेडीयू जॉइन कर ली थी. 2008 से 2014 तक जनता दल यूनाइटेड से बिहार के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. साल 2014 में उन्हें पार्टी ने राज्यसभा के लिए नॉमिनेट करने से मना कर दिया था. उन्हें जेडीयू से निकाल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने दोबारा राष्ट्रीय जनता दल ज्वाइन की थी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस MLA अदिति सिंह के चचेरे भाई और BJP के पूर्व सांसद के बेटे को पार्टी ज्वाइन कराएंगी प्रियंका!

चिन्मयानंद केस: SIT ने सीलबंद लिफाफे में पेश की प्रोग्रेस रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...