Home /News /bihar /

शिवदीप लांडे बोले- एक साथ आप इतने बिहारियों को बंद डिब्बे में कैसे कैद कर सकते हैं? झूम उठा सोशल मीडिया

शिवदीप लांडे बोले- एक साथ आप इतने बिहारियों को बंद डिब्बे में कैसे कैद कर सकते हैं? झूम उठा सोशल मीडिया

शिवदीप लांडे को बिहार पुलिस महकमे में बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती है.

शिवदीप लांडे को बिहार पुलिस महकमे में बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती है.

Shivdeep Lande: शिवदीप लांडे ने एक बार खुद को बिहारी साबित करने की कोशिश की. इस पर सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी देखने को मिल रही है. कोई बिहार आने से पहले इस प्रदेश के लिए उनके जज्बात की सराहना कर रहा है तो कोई उनके स्वागत में कसीदे गढ़ रहा है. कोई यह भी लिख रहा है कि ऐसे ही थोड़े ही न आप बिहारियों के दिलों पर राज करते हैं. एक व्यक्ति ने तो वह लिखा जो हर किसी को छू गया.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. वर्ष 2006 बिहार कैडर के आइपीएस अधिकारी शिवदीप वामन राव लांडे 5 वर्षों तक महाराष्ट्र में सेवा देने के बाद बिहार लौट आए हैं. वे 8 दिसंबर यानी बुधवार को डीआईजी (DIG) के पद पर बिहार पुलिस मुख्यालय में योगदान देंगे. जानकारी यह आ रही है कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेवारी सौंपी जा सकती है. मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले शिवदीप लांडे ने पटना लौटने पर एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्वयं को बिहारी कहा और बिहार को अपना दूसरा घर बताया. बता दें कि इससे पहले भी वे कई बार खुद को बिहारी कहते रहे हैं. बीते हफ्ते जब वे महाराष्ट्र से रिलीव हो रहे थे तब भी उन्होंने ‘हमार बिहार’ कहते हुए अपनी भावना का प्रदर्शन किया था.

    मंगलवार को जब शिवदीप लांडे मुंबई से स्पाइसजेट (SpiceJet) संख्या एसी 923 से पटना के लिए रवाना हुए तो इस यात्रा के दौरान भी उन्होंने खुद को बिहारी कहा. दरअसल इस यात्रा में थोड़ा विलंब हुआ जो शिवदीप लांडे को अच्छा नहीं लगा. शिवदीप लांडे ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अनुभव को शेयर करते हुए लिखा है कि स्पाइसजेट फ्लाइट की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को मैंने महसूस किया है. शिवदीप लांडे की मानें तो फ्लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 था और इस लिहाज से सभी यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 2:10 पर बैठा भी दिया गया था. फिर 3:20 तक फ्लाइट यूं ही अपने स्थान पर खड़ी रही और अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर एसएमएस के द्वारा यह जानकारी दी गई कि यह फ्लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी.

    बिना किसी उद्घोषणा के इस तरह की व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, स्पाइस जेट फ्लाइट (फ़्लाइट न- SG923, मुम्बई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने महसूस किया. आज मेरी फ्लाइट के प्रस्थान का समय दोपहर 2:55 और इस लिहाज़ से सभी यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 2:10 पर ही बैठा दिया गया. फिर 3:20 तक फ्लाइट यूंही अपने स्थान पर खड़ी रही और फिर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर SMS के द्वारा ये जानकारी मिलती है कि ये फ्लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी. बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूं एक बंद डिब्बे मे कैसे कैद कर सकते हैं….? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते हैं…? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज उठायी और अंत: एयरलाइनस मैनेजमेंट को फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी. अब मैं ‘हमार बिहार ‘ की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं.

    साफ है कि इस पोस्ट के माध्यम से शिवदीप लांडे ने एक बार खुद को बिहारी साबित करने की कोशिश की.  इस पर सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी देखने को मिल रही है. कोई बिहार आने से पहले इस प्रदेश के लिए उनके जज्बात की सराहना कर रहा है तो कोई उनके स्वागत में कसीदे गढ़ रहा है. कोई यह भी लिख रहा है कि ऐसे ही थोड़े ही न आप बिहारियों के दिलों पर राज करते हैं. एक व्यक्ति ने तो वह लिखा जो हर किसी को छू गया. पिंटू कुमार सिंह नाम के एक प्रशंसक ने लिखा,  ”शानदार सर जी, आपके जैसा ईमानदार अधिकारी ही महसूस कर सकते हैं बिहारियों का दुख दर्द और उनकी समस्या. आपके जैसा ईमानदार और नेक ऑफिसर की जरूरत है. इस देश में तभी हमारे सिस्टम में सुधार आएगा. बिहार में एक बार फिर से सेवा देने के लिए आपका तहे दिल से स्वागत करते हैं.”

    Tags: Bihar News, Bihar News in hindi, Patna News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर