लाइव टीवी

Lockdown: पटना से पैदल कटिहार जा रहे लोगों के लिए फरिश्ता बना थानेदार, सेनेटाइज कर खिलाया खाना
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 2:11 PM IST
Lockdown: पटना से पैदल कटिहार जा रहे लोगों के लिए फरिश्ता बना थानेदार, सेनेटाइज कर खिलाया खाना
पटना से पैदल कटिहार जा रहे लोगों को खाना खिलवाते थानेदार

लॉकडाउन (Lockdown) में पटना (Patna) से खगड़िया और कटिहार के लिए पैदल निकले इन राहगीरों के लिए फरिश्ता बने थानेदार (SHO) की पोस्टिंग बाढ़ के एनटीपीसी (NTPC) थाना में है. वो गुरुवार को लॉकडाउन के दौरान एनएच-31 पर ऑन ड्यूटी थे.

  • Share this:
पटना. देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर जारी संकट के बीच मदद की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. इस कड़ी में बिहार के पटना (Patna) में भी पुलिसिंग (Policing) का बेहतरीन चेहरा देखने को मिला है यहां एक थानेदार (SHO) ने ना केवल मानवता की मिसाल पेश की बल्कि फरिश्ते की भांति ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद की जो संकट में फंसे थे.

पटना से पैदल कटिहार और खगड़िया जा रहे थे राहगीर

पटना से खगड़िया और कटिहार के लिए पैदल निकले इन राहगीरों के लिए मानवता की मिसाल पेश करने की तस्वीर पटना से सटे बाढ़ की है जहां एनटीपीसी थाना के थानेदार ने राहगीरों की किसी फरिश्ते की भांति मदद की. एनटीपीसी के थानेदार ने पहले छह राहगीरों जो कि पैदल ही अपने घर को जा रहे थे को सैनिटाइज किया फिर सभी को चाय और खाना भी दिया.



एनएच-31 पर तैनात थे थानेदार



दरअसल एनएच-31 पर ड्यूटी कर रहे एनटीपीसी थाना के थानेदार अमरदीप ने देखा कि पटना की तरफ से कुछ लोग पैदल ही कटिहार और खगड़िया के लिए जा रहे हैं. इस दौरान थानेदार ने उनसे पूछताछ की तो सभी ने कहा कि मजबूरन हम अपने घरों को पैदल जा रहे हैं. पटना से चले सभी राहगीरों को भूख भी लगी थी. इसके बाद थानेदार ने मानवता धर्म निभाते हुए पहले सभी को सैनिटाइज किया और फिर सबको अपने हिसाब से भोजन और पानी भी मुहैया कराया.

खुद खिलाया खाना

इस दौरान ड्यूटी में तैनात सभी कर्मियों ने यात्रियों को अपने हाथों से सभी छह राहगीरों के शरीर को सैनिटाइजर से साफ किया और उनके लिए चाय और भोजन का प्रबंध किया. थानेदार ने भोजन और चाय कराने के बाद सभी को आगे जाने का रास्ता बताया. इस दौरान जहां राहगीर थानेदार को धन्यवाद कहते दिखे वहीं बिहार पुलिस की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की.

इनपुट- अनिरूद्ध कुमार

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना, 100 करोड़ की राशि से बनेंगे राहत केंद्र

ये भी पढ़ें- कालाबाजारी पर सख्ती: ग्राहक बन खरीदारी करने पहुंचे SDM, 2 दुकानों को किया सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading