लाइव टीवी

बिहार: 38 जिलों के DPO पर लटकी तलवार, जवाब नहीं देने पर हो सकता है निलंबन
Patna News in Hindi

Rajnish Kumar | News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 11:47 PM IST
बिहार: 38 जिलों के DPO पर लटकी तलवार, जवाब नहीं देने पर हो सकता है निलंबन
माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक गिरिवर दयाल ने यह नोटिस जारी किया है. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) के 38 जिलों में पदस्थापित डीपीओ (DPO) पर माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्रवाई की तलवार लटक रही है. एक आदेश की अवहेलना के आरोप में इन सभी अधिकारियों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के 38 जिलों में पदस्थापित डीपीओ (DPO) पर माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्रवाई की तलवार लटक रही है. एक आदेश की अवहेलना के आरोप में इन सभी अधिकारियों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. यह आदेश बिहार के माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक गिरिवर दयाल ने जारी किया है. जानकारी के अनुसार, आदेश की अवहेलना करनेवाले सभी 38 जिलों के डीपीओ ,योजना एवं लेखा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

इन डीपीओ पर आरोप लगा है कि जिला स्तर पर 75 फीसदी से अधिक संख्या वाले लाभुकों से संबंधित विद्यालयों को अभी तक अप्रूव नहीं किया. जबकि निदेशक ने पहले ही राज्य के 1367 विद्यालयों को अप्रूव करने का आदेश दिया था. लेकिन इन सभी विद्यालयों के आंकड़े अबतक लंबित प्रदर्शित हो रहे हैं. निदेशक ने इन्हीं वजहों से सभी अधिकारियों से कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है
हो सकती है निलंबन की कार्रवाई
निदेशक ने कहा है कि आप सभी अधिकारियों की कर्तव्यहीनता और लापरवाही से प्रतीत होता है कि लाभुकों को लाभ से वंचित कराना चाहते हैं. इसमें सभी अधिकारियों को आदेश देते हुए यह भी कहा है कि आप 24 घंटे के भीतर इन्हें अप्रूव करें या रिजेक्ट करें. अन्यथा किसी तरह के भुगतान में लापरवाही होने सारी जवाबदेही डीपीओ पर होगी और शो कॉज का जवाब नहीं देने पर सभी पर निलंबन की भी कार्रवाई की जाएगी.



 

ये भी पढ़ें: 

 

COVID 19: बिहार में एक और पॉजिटिव केस, कोरोना पॉजिटिव हुए 7, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर