Home /News /bihar /

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पटना में देर रात होता रहा गीत-संगीत का कार्यक्रम, मंगलवार सुबह तक चलता रहा दर्शनों का क्रम

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पटना में देर रात होता रहा गीत-संगीत का कार्यक्रम, मंगलवार सुबह तक चलता रहा दर्शनों का क्रम

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पटना में मंगलवार सुबह तक चलता रहा मंदिरों में दर्शनों का सिलसिला.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पटना में मंगलवार सुबह तक चलता रहा मंदिरों में दर्शनों का सिलसिला.

Shri Krishna Janmashtami News: श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर भगवान के बाल रूप के दर्शन के लिए पटना के तमाम मंदिरों में देर रात तक भक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा. यह क्रम मंगलवार की सुबह तक चलता रहा.

पटना. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Sri Krishna Janmashtami) के अवसर पर पूरे देश समेत पटना के तमाम मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आयी. सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन करते हुए भक्तों ने भगवान के दर्शन के लिए मंदिरों का रुख किया. तमाम मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए विशेष तैयारी की गई थी. मंदिरों को विशेष रूप से सजाकर भजन-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमे भक्तों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. यह क्रम मंगलवार की सुबह तक चलता रहा. जमाष्टमी के मौके पर लोगों ने अपने बच्चों को विशेष रूप से कान्हा और राधा के बाल रूप में तैयार कर पूजा-अर्चना की. पटना के इस्कॉन मंदिर, महावीर मंदिर मंदिर, अखण्डवासिनी मंदिर, गायत्री मंदिर समेत तमाम मंदिरों में भक्त भगवान के दर्शन के लिए पहुंचते रहे.

पटना के गोलघर पार्क रोड स्थित अखण्डवासिनी मंदिर में विशेष रूप से भजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंदिर के पुजारी विशाल तिवारी ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर में विशेष रूप से पूजा की जाती है. भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव और पूजा-पाठ के साथ भजन कार्यक्रम भी विशेष रूप से कराया जाता है. जिसमें जाने-माने संगीतकार और गीतकार शामिल होते हैं और राधा कृष्ण का भजन गाते हैं.

मंदिरों में देर रात तक भगवान के दर्शन के लिए पहुंचते रहे श्रद्धालु
श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर भगवान के बाल रूप के दर्शन के लिए पटना के तमाम मंदिरों में देर रात तक भक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा. यह क्रम मंगलवार की सुबह तक चलता रहा. बिहार में अनलॉक 6 में मंदिर खोले जाने के बाद श्रद्धालु काफी उत्साह के साथ कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए मंदिर पहुंच रहे थे। इसके साथ-साथ रात 12 बजते ही लोगों ने अपने-अपने घरों में खास तैयारी कर भगवान कृष्ण का जमोत्सव मनाया.

Tags: Bihar News, Janmashtami, Lord krishna, Patna News Update, Sri Krishna Janmashtami

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर