Home /News /bihar /

यह बिहार एनडीए में तूफान से पहले की शांति तो नहीं!

यह बिहार एनडीए में तूफान से पहले की शांति तो नहीं!

फाइल फोटो

फाइल फोटो

जब न्यूज18 संवाददाता आनंद अमृतराज ने जनता दल (यूनाईटेड) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को सीट शेयरिंग पर गुरुवार को कुरेदा तो उन्होंने कहा, "एनडीए में सब ठीक है. कोई दिक्कत नहीं है. सीटों का बंटवारा महीने के आखिर तक हो जाएगा."

अधिक पढ़ें ...
    उपेद्र कुशवाहा के खीर वाले बयान के बाद जितनी तेजी से सियासी सुगबुगाहट तेज हुई थी, उतनी ही तेजी से मंद पड़ती नज़र आ रही है. एनडीए में शामिल एक राजनीतिक पार्टी के दफ्तर में चर्चा थी.. कहीं ये तूफान से पहले की शांति तो नहीं है.

    वहीं दूसरी ओर जब न्यूज18 संवाददाता आनंद अमृतराज ने जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को सीट शेयरिंग पर गुरुवार को कुरेदा तो उन्होंने कहा, "एनडीए में सब ठीक है. कोई दिक्कत नहीं है. सीटों का बंटवारा महीने के आखिर तक हो जाएगा."

    जब उनसे पूछा गया कि महीने के आखिर का मतलब कब तक, तो जवाब मिला.. नहीं उससे पहले ही..

    वशिष्ठ नारायण ने ही 28 अगस्त को बयान दिया था कि जेडीयू और बीजेपी के बीच सीटों के तालमेल पर सहमति बन चुकी है, लेकिन संख्या की घोषणा दोनों दलों के बड़े नेता करेंगे. इसी बयान के बाद खबर आई कि बीजेपी ने 20-20 के पुराने फॉर्मूले पर ही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा), जेडीयू और कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) को सीटें देने का प्रस्ताव दिया है.

    न्यूज18 ने नौ अप्रैल को ही बता दिया था कि एनडीए में गैर भाजपाई दल ही 20-20 फॉर्मूले पर सीटों का बंटवारा चाहते हैं. इसके तहत 20 सीटें बीजेपी रखे और बाकी 20 सहयोगियों के लिए छोड़ने का प्रस्ताव था. हालांकि कई उपचुनावों और कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी की पटखनी के बाद सहयोगी दलों के सौदे की ताकत बढ़ी और इस फॉर्मूले पर जेडीयू खुद भी नाराज बताई गई. उसे 12 सीटें देने का प्रस्ताव है.

    अब ऐसा लग रहा है कि पर्दे के पीछे मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की जा रही है. 16 सितंबर को जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक है जिसमें खुद नीतीश कुमार हिस्सा लेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इससे पहले ही सीट बंटवारे पर फैसला हो सकता है.

    आपके शहर से (पटना)

    पटना
    पटना

    Tags: Lok Sabha 2019 Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर