Home /News /bihar /

रमजान को लेकर सीतामढ़ी के SP के पत्र पर मचा 'बवाल' तो DGP को देनी पड़ी सफाई

रमजान को लेकर सीतामढ़ी के SP के पत्र पर मचा 'बवाल' तो DGP को देनी पड़ी सफाई

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (फाइल फोटो)

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (फाइल फोटो)

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा जारी आदेश पत्र पर कहा कि इसकी गलत तरीके से व्याख्या की जा रही है. यह आदेश पत्र सिर्फ रमजान में इबादत करने वाले लोगों को देखते हुए जारी किया गया है.

    पटना/सीतामढ़ी. पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है और कानून पालन करवाने के लिए पुलिसवालों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. इस बीच, सीतामढ़ी के एसपी  के आदेश के बाद बिहार में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि क्या पुलिस धर्म और जाति देखकर आम नागरिकों में ही भेद करती है. एसपी का लेटर सामने आने के बाद ये मुद्दा इतना बढ़ने लगा कि खुद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) को इस पर सफाई देनी पड़ी.

    एसपी के आदेश पर डीजीपी की सफाई

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा जारी किए गए आदेश पत्र पर कहा कि इस आदेश पत्र की गलत तरीके से व्याख्या की जा रही है. यह आदेश पत्र सिर्फ रमजान में इबादत करने वाले लोगों को देखते हुए जारी किया गया है.

    एसपी ने दिया है ये आदेश

    बता दें कि सीतामढ़ी के एसपी अनिल सिंह ने अपने आदेश में कहा है कि इबादत करने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या ना हो इसका ख्याल रखा जाए. बता दें कि बिहार में लॉकडाउन के कानून के प्रावधानों के तहत कहीं भी भीड़ लगाने की अनुमति नहीं है. ऐसे में किसी खास धर्म को लेकर जारी किए गए इस लेटर पर कुछ राजनीतिक दल सवाल उठा रहे हैं.

    नहीं होगी अर्धसैनिक बलों की तैनाती

    लॉकडाउन पर और सख्ती के लिए बिहार में CRPF या किसी भी तरह के अर्द्धसैनिक बल की तैनाती की खबरों पर बिहार डीजीपी ने कहा है कि फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि बिहार पुलिस लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सक्षम है.

    डीजीपी ने कहा कि यहां के लोगों का सहयोग मिल रहा है. चंद लोग हैं जो लॉकडाउन का अनुपालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. ऐसे लोगों को स्पीडी ट्रायल करवाकर पुलिस कड़ी सजा दिलवाएगी.

    ये भी पढ़ें-


    तेजस्वी यादव का सुशील मोदी पर कटाक्ष- इनके दिमाग की लालटेन अब जली !




    दावों पर सवाल! MP के मुरैना से 11 दिन पैदल चलकर पटना पहुंची मजदूरों की टोली, पर बिहार में नहीं हुई कोई जांच

    Tags: Bihar News, Corona Virus, COVID 19, Lockdown, सीतामढ़ी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर