Corona Update: बिहार में कोरोना के दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हुई
Patna News in Hindi

Corona Update: बिहार में कोरोना के दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हुई
कोरोना वायरस. (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीज मिले हैं. इसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीज मिले हैं. इसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. जानकारी मिल रही है कि कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इन मरीजों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है. सूत्रों के अनुसार, जांच का यह सैंपल मुंगेर जिले से आया था. इसकी जानकारी आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने दी है.

268 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव 
बता दें, कोरोना वायरस को लेकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़ा जारी किया है. सूबे में कोरोना वायरस के 275 संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें से 268 निगेटिव मिले थे. कोरोना वायरस से संक्रमितों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी.

1 हजार से ज्यादा यात्री ऑब्जर्वेशन में



स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि कुल 1228 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. इसके अलावा राज्य के कई ट्रांजिट प्वाइंट पर कुल 385332 यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. विभाग ने कुल 6 बौद्धिस्ट स्थलों को लगातार सर्विलांस पर रखा है. जानकारी दी गई है कि गया और पटना एयरपोर्ट पर कुल 21620 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई है.



9 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार
वहीं प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बुधवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 531 वाहन जब्त किए जा चुके हैं. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न भागों में सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले 9 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया तथा 41 प्राथमिकी दर्ज की गयी. उन्होंने बताया कि यातायात नियम का उल्लंघन करने पर 531 वाहन जब्त किए गए और 15,87,800 लाख रूपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए.

(इनपुट- रजनीश कुमार)

ये भी पढ़ें: पटना: कोरोना आपदा से लड़ने के लिए BJP विधायक ने किया हवन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading