बिहार: जेपी सेतु के समानांतर बनेगा सिक्स लेन पुल, बिहटा-कोईलवर के बीच सिक्स लेन सड़क

जेपी सेतु के पैरलल सिक्स लेन ब्रिज के प्रस्ताव पर केंद्र ने दी सहमति. (सांकेतिक तस्वीर)

Bihar news: बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि पटना से वैशाली होते हुए अरेराज तक एनएच की घोषणा की गई थी, उस पर भी सहमति बनी है. बिहटा और कोईलवर के बीच चार किलोमीटर सिक्स लेन सड़क का निर्माण भी होगा.

  • Share this:
पटना/दिल्ली. बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने दिल्ली में भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात के बाद नितिन नवीन ने कहा  नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) को हमने धन्यवाद दिया है क्योंकि केंद्र की ओर से एक लाख करोड़ रुपए से ऊपर की सौग़ात बिहार को मिली है. इससे बिहार की जनता को लाभ मिलने जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार से जिन विषयों को लेकर हमलोग  नितिन गड़करी जी के पास आए थे उसमें जेपी सेतु के पैरलल सिक्स लेन ब्रिज की मांग थी, जिस पर सहमति मिल गई है.

बता दें कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ)  ने पहले जेपी सेतु के समानांतर करीब साढ़े चार किमी लंबाई में फोरलेन केबल ब्रिज बनाने की परियोजना पास की थी. इससे उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच यातायात सुविधा बढ़ेगी. अब बताया जा रहा है कि यह सिक्स लेन का बनेगा.

नया पुल दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड के साथ जुड़ेगा. वहीं, दूसरी तरफ सोनपुर के पहलेजा घाट (हाजीपुर-छपरा एनएच) सड़क से जुड़ेगा. बाहर से पटना के पश्चिमी इलाके में आने-जाने वाले लोगों के लिए भी यह पुल काफी सुविधाजनक होगा. इसके साथ ही जेपी सेतु पर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल सकेगा.

नितिन नवीन ने नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि इसके अलावा पटना से वैशाली होते हुए अरेराज तक एनएच की घोषणा की गई थी उस पर भी सहमति बनी है. बिहटा और कोईलवर के बीच चार किलोमीटर सड़क निर्माण की मांग की गई थी, इस पर भी सहमति मिल गई है. यहां काफ़ी जाम रहता था.

नितिन नवीन ने कहा कि यह बिहटा एयरपोर्ट के पास का ही एरिया है, इसमें भी अलग से सिक्स लेन सड़क बनाने की सहमति मिल गई है. इसके अलावा और भी जहां एनएचएआई के तहत सड़क निर्माण में समस्या थी उन सबको उन्हें समाधान निकाला.

नितिन नवीन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने महेशखूंट से पूर्णिया राष्ट्रीय राज मार्ग का कार्य जल्द शुरू कराने का दिया निर्देश दे दिया है. बिहार सरकार की ओर से जो भी है प्रस्ताव हमने दिया है उस पर भी भविष्य में सहमति मिलेगी ऐसी उम्मीद है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.