होम /न्यूज /बिहार /

IPL-2022: ऑक्शन में पहली बार दिखेंगे बिहार के यह छह जबर्दस्त क्रिकेटर

IPL-2022: ऑक्शन में पहली बार दिखेंगे बिहार के यह छह जबर्दस्त क्रिकेटर

IPL ऑक्शन में इस बार बिहार के छह खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे

IPL ऑक्शन में इस बार बिहार के छह खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे

IPL 2022: आईपीएल में बेस प्राइस 20 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच होता है. ऑक्शन के लिए बिहार से इस बार जो खिलाड़ी मौजूद होंगे उनमें सीवान के अनुज राज, अभिजीत साकेत, प्रत्यूष सिंह, विपुल कृष्णा शामिल हैं.

पटना. IPL के ऑक्शन लिस्ट में बिहार के 6 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा बनेंगे. बिहार क्रिकेट संघ (BCA) खिलाड़ियों की इस उपलब्धि से काफी खुश है. BCA ने कहा है कि ये उनके लिए बड़ी उपलब्धि है क्योंकि बिहार के क्रिकेटर्स (Cricketers Of Bihar) की अब दुनिया भर में धमक बढ़ेगी. साथ ही राज्य के खिलाड़ियों को नेशनल टीम में दावेदारी करने का भी मौका मिलेगा.

आईपीएल ऑक्शन लिस्ट में बिहार के खिलाड़ी अनुज राज, अभिजीत साकेत, प्रत्यूष सिंह, विपुल कृष्णा, लखन राजा और अनुनय सिंह शामिल हैं. अनुज राज बिहार के सीवान के रहने वाले हैं.आपको बता दें कि IPL 2022 के ऑक्शन का आयोजन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होना है. इसमें 590 क्रिकेटर पर बोली लगेगी, जिनमें से 370 भारतीय और 220 विदेशी खिलाड़ी हैं. इस सीजन आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और अहमदाबाद दो नई टीमें शामिल की गई हैं. आईपीएल नीलामी में सभी 10 टीमों के मालिक हिस्सा लेंगे

कौन-कौन से खिलाड़ी
बिहार के छह खिलाड़ी IPL के ऑक्शन सूची में शामिल होंगे. इन खिलाड़ियों में सीवान के अनुज राज, अभिजीत साकेत, प्रत्यूष सिंह, विपुल कृष्णा, लखन राजा, अनुनय सिंह शामिल हैं.

क्या है IPL नीलामी की प्रक्रिया?

आईपीएल नीलामी एक इवेंट है. बीसीसीआई इस निलामी का आयोजन करवाता है. एक टीम अधिकतम 25 खिलाड़ी रख सकती है. जो फ्रेंचाइजी सबसे बड़ी बोली लगाएगी खिलाड़ी उसका होगा. बोली नहीं लगने से खिलाड़ी अनसोल्ड हो जाता है. किसी भी टीम में अधिकतम 8 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. आईपीएल में बेस प्राइस 20 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच होता है. बेस प्राइस बीसीसीआई तय करता है जबकि 10 साल में फुल नीलामी होती है और हर साल मिनी नीलामी होती है. टीम अपने खिलाड़ी खरीदने के लिए 80 करोड़ खर्च कर सकती है.

Tags: Bihar News, Cricket news, IPL Auction

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर