• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: 16 करोड़ के एक इंजेक्शन से बचेगी अयांश की जान, Twitter से लेकर सदन तक मदद की गुहार

Bihar: 16 करोड़ के एक इंजेक्शन से बचेगी अयांश की जान, Twitter से लेकर सदन तक मदद की गुहार

10 महीने के अयांश को बचाने लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं.

10 महीने के अयांश को बचाने लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं.

Save Ayansh: स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA Drug) से लड़ रहे पटना की अयांश को बचाने की मुहिम तेज होती जा रही है. सदन से लेकर सोशल मीडिया तक लोग बच्चे को बचाने के लिए मदद दी गुहार लगा रहे हैं.

  • Share this:

पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के अयांश को बचाने की मुहिम अब रंग लाने लगी है. अयांश (Save Ayansh) को बचाने के लिए शुक्रवार को बिहार विधानसभा और विधान परिषद दोनों जगह मांग उठी. सबसे पहले बिहार विधान परिषद में एमएलसी संजय मयूख ने विधान परिषद में मजबूती बात उठाते हुए कहा कि पटना के 10 महीने के अयांश को SMA (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी, spinal muscular atrophy) नामक दुर्लभ बीमारी (Rare Disease) है. इसके इलाज के लिए एक इंजेक्शन लगाने की जरूरत है जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है. इसके लिए सरकार से मदद करने की मांग की. एमएलसी नवल किशोर यादव ने भी संजय मयूख के साथ मांग रखी.

गौरतलब है कि पटना के अयांश  (Ayansh rare disease) की फिलहाल उम्र 10 महीने की है. इसका इलाज बंगलुरू के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एन्ड न्यूरो साइंस में चल रहा है. इस अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक ऐसी बीमारी में बच्चे 2 साल तक ही जीवित रह सकते है. अयांश के माता-पिता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री के साथ तमाम लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

मदद के लिए सोशल मीडिया पर चली मुहिम

अयांश की मदद के लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने मुहिम शुरू कर दिया है जिससे कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे है. अयांश (save ayansh) को मदद के लिए चलाई जा रही मुहिम ट्विटर पर छाया हुआ है. आज बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु यादव ने अयांश के माता पिता से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिया. अयांश के माता-पिता का कहना है कि इलाज के लिए मिलने वाला इंजेक्शन अमेरिका से लाया जाता है जिसकी कीमत 16 करोड़ (SMA Drug) रुपये है. मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले अयांश के माता-पिता ने क्राउड फंडिंग के सहारे लोगों से उम्मीद लगाई है जिससे लोग मदद कर सके. अयांश की मां नेहा सिंह का कहना है कि बेटे के पास सिर्फ 14 महीने ही शेष बचे है. देशवासियों से अपील है कि लोग बढ़चढ़कर मदद करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज