पटना में फिर पकड़े गए गोल्ड-स्मगलर, दिल्ली जाने वाली ट्रेन से 2.5 करोड़ का सोना बरामद

पटना जंक्शन से जब्त सोना

Gold Smuggling in Patna: तस्करों के खिलाफ DRI की बड़ी कार्रवाई. तीन दिनों के दौरान पटना में ये दूसरा मौका है जब सोना की तस्करी करने वाले रैकेट का न केवल खुलासा हुआ है, बल्कि उनके पास से भारी मात्रा में पीला धातु भी मिला है.

  • Share this:

पटना. सोना तस्करों के खिलाफ बिहार की डीआरआई (DRI) यानी राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. डीआरआई की टीम ने डिब्रूगढ़-दिल्ली स्पेशल ट्रेन में छापेमारी करने के दौरान तस्करी कर दिल्ली ले जाया जा रहा 4 किलो से अधिक सोना (Gold Smuggling) बरामद किया है. इस दौरान एक तस्कर भी पकड़ा गया है. हाल के दिनों में यह सोना तस्करों के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले पाटलिपुत्र स्टेशन पर गोल्ड-स्मगलर को पकड़ा गया था.


गुप्त सूचना मिलने के बाद जब डीआरआई की टीम ने डिब्रूगढ़-दिल्ली स्पेशल ट्रेन में छापेमारी की तो इस दौरान तस्करों के पास से सोने के 26 बिस्किट मिले. जब बरामद किए गए बिस्किट का वजन किया गया तो सोने के बिस्किट का वजन 4 किलो ग्राम 316 ग्राम निकला. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद किए गए सोने की कीमत 2 करोड़ 25 लाख से भी अधिक बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक तस्करी के लिए सोना म्यंमार से लाया जा रहा था इसी दौरान टीम ने एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया है. डीआरआई की या कार्रवाई पटना जंक्शन पर हुई है.

मालूम हो कि इससे पहले भी पाटलिपुत्र स्टेशन पर हुई कार्रवाई में महिला समय दो तस्कर जीआरपी के हत्थे चढ़े थे. डीआरआई ने आरपीएफ की मदद से पाटलिपुत्र स्टेशन पर कार्रवाई की थी. इस दौरान म्यांमार से तस्करी कर गुवाहाटी लाए गए डेढ़ किलो सोने को दो लोग मुंबई लेकर जा रहे थे जिनको पाटलिपुत्र स्टेशन पर ट्रेन के एसी कोच से सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था.

तस्करी में शामिल दोनों तस्करों की कमर से सोने के बिस्किट बरामद हुए, जिनका वजन 1496 ग्राम पाया गया था. मिली जानकारी के अनुसार म्यांमार से तस्करी कर इस सोने को गुवाहाटी लाया गया था जिसे दिल्ली होते हुए मुंबई पहुंचाना था. सूचना पर डीआरआई पटना की टीम ने नॉर्थ ईस्ट के एसी कोच में  पाटलिपुत्र स्टेशन पर छापेमारी की थी. तीन दिनों के अंदर डीआरआई की टीम ने सोना तस्करों के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.