• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बालिका गृह यौन शोषण मामले पर बोलीं मंत्री- सरकार की जांच में ही हुआ खुलासा

बालिका गृह यौन शोषण मामले पर बोलीं मंत्री- सरकार की जांच में ही हुआ खुलासा

बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सरकार ना किसी को बचा रही है और ना किसी को फंसा रही है.

  • Share this:
    मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में बिहार की राजनीति गर्म है. विपक्ष के आरोप पर बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने पलटवार किया है. न्यूज 18 से बात करते हुए मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि विपक्ष के आरोप में कोई दम नहीं है. समाज कल्याण विभाग ने गुप्त तरीके से टिस से जांच कराने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरे मामले में ना तो किसी को बचा रही है और ना ही किसी को फंसा रही हैं.

    उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और ये फैसला विभाग करेगा कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की जरूरत है या नहीं?

    मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि विपक्ष के लोग सदन में सिर्फ हंगामा कर रहे हैं लेकिन जवाब सुनने को तैयार नहीं है. डिप्टी सीएम सुशील मोदी जबाव दे रहे थे तो वो लोग सुनने को तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा कि विभाग की राज्यभर में इस तरह की करीब 110 संस्थाएं चल रही है. एक- दो में इस तरह की गड़बड़ी सामने आई है तो विभाग जांच करा रहा है. इसमें आरोपियों को बचाने की बात कहां हैं.
    मंत्री मंजू वर्मा ने कहा कि मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामले में आरोपी लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और आगे कार्रवाई की जा रही है.


    क्या है मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामला?
    पिछले एक जून को इस पूरे मामले के खुलासा तब हुआ था, जब समाज कल्याण विभाग के आदेश पर बालिका गृह चलाने वाले एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालकों पर मुजफ्फरपुर के सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक ने पॉक्सो और यौन उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज कराया गया था. इससे पहले मुम्बई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंस की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का खुलासा किया था.

    इस मामले में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपी जेल में हैं, जबकि एक फरार है. इनमें आठ महिलाएं भी हैं. बालिका गृह यौन शोषण मामले में कई बड़े सफेदपोश और रसूखदार पुलिस की रडार पर हैं. (रिपोर्ट- बृजम पांडेय)

    ये भी पढ़ें- लड़कियों के शरीर पर मिले जलने-कटने के निशान, रेप से पहले लगाया जाता था नशे का इंजेक्शन

    ये भी पढ़ें- Exclusive : सदमे में हैं यौन उत्पीड़न की शिकार 30 लड़कियां, कुछ ने की सुसाइड की कोशिश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज