लाइव टीवी

तेजस्वी ने बताया बिहार में समाजवादी राजनीति के कमजोर होने की वजह

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2019, 1:18 PM IST
तेजस्वी ने बताया बिहार में समाजवादी राजनीति के कमजोर होने की वजह
नीतीश चाचा गिरगिट की तरह बदलते हैं रंग (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि सीएम नीतीश ने बिहार में बीजेपी-आरएसएस (BJP-RSS) को पांव बढ़ाने में मदद की. इससे प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष एवं समाजवादी राजनीति खतरे में आ गई है.

  • Share this:
पटना. लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर नीतीश कुमार (Nitish Kuma) पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी समावेशी राजनीति के लिए धर्मनिरपेक्षता (Secularism) एवं समाजवाद एक जीवनपर्यन्त प्रतिबद्धता है, लेकिन नीतीश चाचा ने कुर्सी के लिए हमेशा इस विचार के साथ छल किया है. तेजस्वी ने कहा है कि सीएम नीतीश ने बिहार में बीजेपी-आरएसएस की पैर जमाने में मदद की. इससे प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष एवं समाजवादी राजनीति खतरे में आ गई है.

वहीं, दूसरे ट्वीट में तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी ने न सिर्फ हमारे साथ विश्वासघात किया है, बल्कि उन मूल सिद्धांतों का भी त्याग कर दिया जिस पर धर्मनिरपेक्ष-समाजवादी राजनीति टिकी हुई है. उन्होंने कहा कि ऐसे में केवल हम ही नहीं बल्कि वे लोग भी जो प्रगतिशील राजनीति में यकीन रखते हैं, वे गिरगिट जैसे रंग बदलने वाले व्यक्ति को अपनाने को तैयार नहीं है.


Loading...

बता दें कि इससे पहले  तेजस्वी यादव ने बिहार में आई बाढ़ और पटना में जलजमाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार द्वारा बाढ़ को प्राकृतिक आपदा बताना बहुत ही शर्मनाक है. तेजस्वी के मुताबिक, नीतीश कहते हैं कि बाढ़ एक प्राकृतिक आपदा है, लेकिन नीतीश चाचा के जिन अधिकारियों की जवाबदेही है वे सभी भागे हुए हैं. तेजस्वी कहा था कि राजधानी के लोग बाढ़ के पानी से परेशान हैं, लेकिन पटना के कमिश्नर और नगर आयुक्त संन्‍यास लेकर भागे हुए हैं. पूरा सिस्टम फेल हो गया है. डबल इंजन की सरकार आज जानवरों की तरह लड़ रही है.



ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र: उम्मीदवार ने 10 रुपये के सिक्कों में चुनावी जमानत राशि जमा कराई

पेड़ कटाई पर बोलीं मुंबई मेट्रो चीफ- कई बार सृजन के लिए विनाश जरूरी होता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...