Bihar: स्पीकर विजय सिन्हा का फरमान, मानसून सत्र से पहले MLA लगवा लें कोरोना वैक्सीन

स्पीकर विजय सिन्हा ने सभी विधायकों को कोरोना टीका लगाने कहा है (सांकेतिक फोटो)

Patna News: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Speaker Vijay Sinha) ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी 243 विधायकों को मानसून सत्र से पहले कोरोना टीका (COVID19 Vaccination) लगाने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान को और तेज करने के लिए बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Speaker Vijay Sinha) ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने बिहार के सभी 243 विधायकों से यह अपील की है कि वे मानसून सत्र के पहले कोरोना का टीका ले लें. विधायक जब सत्र में शामिल होने विधानसभा पहुंचे तो कोरोना का टीका लगवा कर ही आएं . कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों की मदद करना और उनके बीच जागरूकता फैलाने में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका है. इसी को देखते हुए बिहार विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा ने सूबे के सभी विधायकों को मानसून सत्र के पहले कोरोना का टीका लेने कहा है.



विधानसभा अध्यक्ष का मानना है कि विधायक समाज के प्रहरी होते हैं. अगर वे कोरोना का टीका ले लेंगे तो लोगों में टीकाकरण को लेकर जो भय है वह खत्म होगा और आम लोग टीकाकरण के प्रति जागरूक भी होंगे. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा का मानना है कि लगभग 80 प्रतिशत विधायकों ने कोरोना का टीका ले लिया है. उम्मीद है कि बाकी विधायक भी जल्द ही खुद और अपने परिजनों का टीकाकरण कराएंगे. विजय सिन्हा ने कहा कि जो कोरोना का टीका नहीं लगवा रहे हैं वे समाज के अंदर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं.



विधानसभा अध्यक्ष ने दिया अहम निर्देश

विधायकों से कोरोना का टीका लेने की अपील करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सभी विधायकों से अपने क्षेत्र में भी टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में 80 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो जाएगा वहां के विधायकों को बिहार विधानसभा के द्वारा सम्मानित किया जाएगा. इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा . विजय सिन्हा ने कहा कि कोरोना के टीका के संबंध में भ्रांति फैलाने वाले लोग समाज का सबसे बड़ा दुश्मन है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.