Home /News /bihar /

दिवाली और छठ महापर्व पर बिहार आने वाले लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, आज से मेगा ड्राइव

दिवाली और छठ महापर्व पर बिहार आने वाले लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, आज से मेगा ड्राइव

बिहार में आज से रोजाना 2 लाख से ज्यादा लोगों की होगी कोरोना जांच (फाइल फोटो)

बिहार में आज से रोजाना 2 लाख से ज्यादा लोगों की होगी कोरोना जांच (फाइल फोटो)

Bihar Corona Testing Mega Drive: बिहार की नीतीश सरकार 31 दिसम्बर तक राज्य के 8 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करवाने की कोशिश में है. र अभी तक साढ़े 6 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो पाया है.

पटना. बिहार में आज से कोरोना जांच एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने वाली है. सभी सार्वजनिक स्थलों पर खासकर बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर बाहर से आने वालों का सैम्पल लिया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है. आज से रोजाना सवा 2 लाख जांच का लक्ष्य है.

बाहर से आने वाले वैसे लोगों की जांच नहीं होगी जिनके पास आरटीपीसीआर जांच का प्रमाण पत्र है और अगर उन्होंने टीका नहीं लिया है तो वैसे लोगों का टीकाकरण भी किया जाएगा. राज्य में 28 अक्टूबर और 7 नवम्बर को फिर से टीकाकरण का मेगा ड्राइव चलाया जाएगा और डोर टू डोर अभियान चलेगा.. सार्वजनिक स्थलों पर शुरुआती जांच एंटीजन के माध्यम से होगी लेकिन एंटीजन में जैसे ही रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनकी आरटीपीसीआर जांच होगी.

कहा गया है कि बिहार में अब गांव से लेकर वोटर लिस्ट के आधार पर लोगों की पहचान की जा रही है और जिन्हें टीका नहीं लगा है उनका टीकाकरण किया जा रहा है. सरकार का प्रयास है कि 31 दिसम्बर तक राज्य के 8 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराया जा सके साथ तीसरी लहर को आने से रोका जा सके. अब तक राज्य में साढ़े 6 करोड़ तक टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचने वाला है.

Tags: Bihar Corona Update, Bihar News, Corona test, Corona Testing

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर