कोलकाता से बिहार होकर जम्मूतवी के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, हफ्ते में 4 दिन होगा परिचालन

इसी तरह 03152 जम्मूतवी- कोलकाता स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित दिनों के अनुसार, जम्मूतवी सेरात 8:30 बजे खुलेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इसी तरह 03152 जम्मूतवी- कोलकाता स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित दिनों के अनुसार, जम्मूतवी सेरात 8:30 बजे खुलेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Special Train News: कोलकाता से यह स्पेशल ट्रेन सोमवार, मंगलवार , गुरुवार और शनिवार को जम्मूतवी के लिए प्रस्थान करेगी और फिर 10 जून से जम्मूतवी से कोलकाता के लिए यह स्पेशल ट्रेन बुधवार, गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी.

  • Share this:

पटना. कोरोना वायरस के घटते प्रभाव के बाद रेलवे अब एक बार फिर से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की कोशिशों में जुटा है. हाल ही में पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) द्वारा कई पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की गई, जिन्हें लॉकडाउन के दौरान बंद किया गया था. अब रेलवे ने कोलकाता से जम्मूतवी (Kolkata To Jammu Tawi) तक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है जो बिहार के रास्ते जाएगी. यात्रियों की सुविधा के मकसद से कोलकाता और जम्मूतवी के बीच 03151 और 03152 कोलकाता- जम्मूतवी- कोलकाता स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगले 8 जून से शुरू किया जाएगा.

कोलकाता से यह स्पेशल ट्रेन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को जम्मूतवी के लिए प्रस्थान करेगी और फिर 10 जून से जम्मूतवी से कोलकाता के लिए यह स्पेशल ट्रेन बुधवार, गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी. रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह यात्रा के दौरान कोविड-19 के मापदंडों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करे. गाड़ी संख्या 035151 कोलकाता- जम्मूतवी स्पेशल कोलकाता से 11:45 पर खुलेगी जो कुमारडूबी, धनबाद गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग रोड परसाबाद, कोडरमा पहाड़पुर, गया, गुरारू, रफीगंज अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ रोड ,डीडीयू जंक्शन ,लखनऊ, लक्सर लुधियाना जैसे स्टेशनों पर रुकते हुए तीसरे दिन 9:00 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी.

24 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन आज से शुरू

इसी तरह 03152 जम्मूतवी- कोलकाता स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित दिनों के अनुसार, जम्मूतवी सेरात 8:30 बजे खुलेगी. इस ट्रेन में एसी सेकंड क्लास का एक सेकंड क्लास का कंपार्टमेंट होगा. जबकि एसी थर्ड क्लास के दो और स्लीपर के 11 के अलावा 4 सामान्य कोच लगाए जाएंगे. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा है कि कोरोना के मौजूदाकाल में बिहार की बात करें तो कम ही ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. सीपीआरओ की माने तो धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने पर रद्द किए गए ट्रेनों का फिर से परिचालन शुरू किया जाएगा. पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 24 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन आज से शुरू हो गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज