Home /News /bihar /

मगध विवि. के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद की बढ़ेगी मुश्किल, विशेष निगरानी विभाग ने भेजा नोटिस

मगध विवि. के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद की बढ़ेगी मुश्किल, विशेष निगरानी विभाग ने भेजा नोटिस

मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद को SVU ने नोटिस भेजा.

मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद को SVU ने नोटिस भेजा.

Bihar News: मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ सबूत मिलने के बाद पिछले 17 नवंबर को विशेष निगरानी इकाई ने गया के पास कुलपति कार्यालय और आवास के अलावा गोरखपुर आवास पर भी छापेमारी की थी. छापेमारी में 95 लाख नगद के अलावा 5 लाख की विदेशी करेंसी और 1 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की चल अचल संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए थे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. विशेष निगरानी की जांच के दायरे में आए मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं. कुलपति के पद का दुरुपयोग करते हुए 30 करोड़ से अधिक की राशि की हेराफेरी के मामले में विशेष निगरानी इकाई ने कुलपति राजेंद्र प्रसाद को नोटिस भेजी है. इस नोटिस में उन्हें 3 जनवरी को पूछताछ के लिए तलब किया गया है. विशेष निगरानी इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खा की ओर से नोटिस जारी की गई है. इसमें कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद पर धारा 120 बी 420 आईपीसी पीसी एक्ट 1988 और अन्य धाराओं के तहत किए गए मुकदमे का हवाला देते हुए 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इसके पहले निगरानी की विशेष इकाई द्वारा इस पूरे मामले में कुलपति को सहयोग करने के आरोप में मगध विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पुष्पेंद्र प्रसाद वर्मा, प्रॉक्टर जय देव प्रसाद सिंह ,लाइब्रेरियन प्रोफेसर विनोद कुमार और कुलपति के आप्त सचिव सुबोध कुमार को पिछले 20 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था.

दरअसल, इन सभी अभियुक्तों को पूछताछ के लिए विशेष निगरानी के कार्यालय में बुलाया गया था जहां उन्हें गिरफ्तार किया गया था. मगध  विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ सबूत मिलने के बाद पिछले 17 नवंबर को विशेष निगरानी इकाई ने गया के पास कुलपति कार्यालय और आवास के अलावा गोरखपुर आवास पर भी छापेमारी की थी. छापेमारी में 95 लाख नगद के अलावा 5 लाख की  विदेशी करेंसी और 1  करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की चल अचल संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए थे.

विशेष निगरानी इकाई ने करवाई करने के बाद इसकी जानकारी सरकार और राज भवन को भी दे दी थी. पहली बार ऐसा हुआ है जब कुलपति को पूछताछ के लिए तलब किया गया है. वित्तीय अनियमितता की इस मामले में कुलपति अब चारों तरफ से घिरते नजर आ रहे हैं.

Tags: Bihar News, Gaya news, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर