Home /News /bihar /

पटना से लेकर इंदौर तक में फ्लैट, विदेश यात्रा; 12 घंटे तक चली रेड में धन कुबेर अफसर के पास अकूत संपत्ति के सबूत

पटना से लेकर इंदौर तक में फ्लैट, विदेश यात्रा; 12 घंटे तक चली रेड में धन कुबेर अफसर के पास अकूत संपत्ति के सबूत

बिहार सरकार का अधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव जिसके घर विजिलेंस की रेड के दौरान अकूत संपत्ति का पता चला है

बिहार सरकार का अधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव जिसके घर विजिलेंस की रेड के दौरान अकूत संपत्ति का पता चला है

Vigilance Raid At Patna: बिहार सरकार के निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने पटना से लेकर इंदौर तक में फ्लैट ले रखा था. साथ ही सालाना औसतन 15 लाख से अधिक का प्रीमियम भी जमा करते थे.

पटना. बिहार में धन कुबेर बने सरकारी पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. बुधवार को हाजीपुर नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव (Bihar Officer Anubhuti Srivastava) के पटना स्थित फ्लैट पर स्पेशल विजिलेंस (Special Vigilance Raid At Patna) की कार्रवाई में जो खुलासे हुए हैं, उससे छापेमारी कर रही टीम भी सकते में है. 12 घंटे से अधिक समय तक चली छापेमारी में निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के पटना के रुकनपुरा स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में अकूत संपत्ति के कई सबूत मिले हैं.

अनुभूति श्रीवास्तव ने पटना में ही दूसरा फ्लैट भी ले रखा है. इसके अलावा इनका तीसरा फ्लेट इंदौर में भी है. इन दोनों फ्लैट से संबंधित एग्रीमेंट के सबूत विजिलेंस टीम को मिले हैं. इसके अलावा अनुभूति श्रीवास्तव ने अपने पत्नी और बच्चे के नाम से इंश्योरेंस और म्यूचुअल फंड की कई पॉलिसी भी ले रखी है. कार्यपालक पदाधिकारी 15 लाख रुपए से अधिक का प्रीमियम हर साल जमा करते हैं. निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी के पास इनोवा, अर्टिगा जैसी लग्जरी गाड़ियां भी बरामद हुई हैं.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की तरफ से जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक कई आपत्तिजनक कागजात भी छापेमारी के दौरान अनुभूति श्रीवास्तव के फ्लैट से हाथ लगे हैं. स्पेशल विजिलेंस की टीम को फिक्स डिपाजिट, एलआईसी रियल स्टेट समेत कई जगहों पर निवेश करने के डिटेल भी मिले हैं. कार्यपालक पदाधिकारी के आवास से कैश भी मिले हैं. हालांकि, बरामद रकम को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है. कार्यपालक पदाधिकारी के पास से जो संपत्ति मिली है उसमें से कई के डिटेल सरकार के पास जमा रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है, यही नहीं कई बार महंगी टिकट लेकर अनुभूति श्रीवास्तव फ्लाइट से सफर भी कर चुके हैं.

मॉरीशस की यात्रा पर भी गए हैं, जिसका सबूत विजिलेंस की टीम को मिला है. डीएसपी के नेतृत्व में 10 अधिकारियों की टीम ने बुधवार को उनके आवास पर 7 बजे से छापेमारी शुरू की थी और 12 घंटे से अधिक समय तक यह छापेमारी चली. 18 अगस्त को ही हाजीपुर नगर परिषद के पदाधिकारी के पद पर तैनात अनुभूति श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया था और पटना के स्पेशल विजिलेंस थाने में इनके खिलाफ केस संख्या 1/2021 दर्ज की गई थी. हाजीपुर से पहले अनुभूति श्रीवास्तव की पोस्टिंग भभुआ में थी. भभुआ नगर परिषद में भी उनके पर वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगे थे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Vigilance Raid

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर