Home /News /bihar /

special vigilance unit did raid on office and residence of prison aig rupak kumar bramk

जेल विभाग का AIG निकला धनकुबेर, दफ्तर से लेकर फ्लैट तक में चल रही है छापेमारी

जेल विभाग के एआईजी के ठिकानों से मिला कैश और कागजात

जेल विभाग के एआईजी के ठिकानों से मिला कैश और कागजात

बिहार में जेल विभाग के एआईजी रूपक कुमार के ठिकानों पर सोमवार को स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने छापेमारी शुरू की है. शुरूआती रेड में भारी मात्रा में कैश समेत कई शहरों में संपत्ति जो कि अवैध कमाई से अर्जित है का पता चला है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की 2022 में यह चौथी करवाई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बड़ी खबर राजधानी पटना से है जहां स्पेशल विजिलेंस यूनिट यानी निगरानी विभाग की विशेष इकाई ने जेल विभाग में तैनात एआईजी रूपक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में रूपक कुमार के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने अपने ही थाने में केस दर्ज किया है और उसके बाद उनकी संपत्ति को खंगाला जा रहा है. एडिशनल एसपी के नेतृत्व में स्पेशल यूनिट की टीमें उनके कार्यालय और आशियाना इलाके में स्थित आलीशान मकान पर एक साथ छापेमारी कर रही है.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि दीपक कुमार ने अपनी अवैध कमाई के माध्यम से भारी मात्र मात्रा में संपत्ति अर्जित की है. पटना के अलावा उनकी संपत्ति नोएडा, रांची समेत दक्षिण भारत के राज्य में भी है. उनके खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट थाने में जो केस दर्ज किया गया है उसमें राज्य के बाहर संपत्ति होने का उल्लेख किया गया है. फिलहाल छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश और जमीन जायदाद से संबंधित कागजात मिले हैं.

छापेमारी खत्म होने के बाद यह पता लगेगा कि रूपक कुमार ने आखिरकार आय से अत्यधिक कितनी संपत्ति अर्जित की है. भ्रष्टाचार के बल पर धनकुबेर अफसरों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट की 2022 में यह चौथी करवाई है. विभिन्न एजेंसियों की लगातार हो रही कार्रवाई से भ्रष्ट और घूसखोर अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Vigilance Raid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर