• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कोरोना तीसरी लहर से पहले टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार, आंकड़ा पहुंचा 2 करोड़ 25 लाख के पार

कोरोना तीसरी लहर से पहले टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार, आंकड़ा पहुंचा 2 करोड़ 25 लाख के पार

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन की तेज गति

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन की तेज गति

Corona Vaccination News: पटना में 25 लाख का आंकड़ा पहुंचने के बाद भी डीएम चंद्रशेखर सिंह लगातार मॉनिटरिंग में जुटे हैं और 31 जुलाई तक पटना नगर निगम क्षेत्र को शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने का लक्ष्य दिया है.

  • Share this:
पटना. पूरे देशभर में जहां कोरोना की तीसरी लहर यानि डेल्टा प्लस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है और लोगों के अंदर भी एक दहशत बनी है, लेकिन बिहार में तीसरी लहर से पहले कोरोना टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है. आंकड़े बता रहे हैं कि राज्य में अब टीका लेनेवाले लोगों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ 25 लाख के पार पहुंच गई है, जिनमें सभी 38 जिलों में बिहार राजधानी पटना टॉप पर है. पटना में सबसे ज्यादा यानि 25 लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है. आज भी सभी सेंटरों पर तेजी से टीकाकरण का काम चल रहा है. रविवार की बात करें तो  कुल 4,09,730 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है जबकि इस सप्ताह में टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी भी रही है.

अच्छी बात ये है कि कल बिहार ने टीकाकरण में देशभर में रिकॉर्ड कायम कियe है और वैक्सीनेशन में बिहार देशभर में पहले स्थान पर रहा, जबकि दूसरे स्थान पर गुजरात है जहां 3.17 लाख लोगों को टीका लगाया गया है. रविवार को 14 जिलों में 10 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया था, वहीं भागलपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा और रोहतास में 20 हजार से अधिक लोगों को टीका लगा. सबसे कम टीकाकरण पूर्णिया जिले में हुआ जहां मात्र  872 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. राज्य में अबतक1,89,89,718 लाेगाें काे पहली डोज और 34,94,514 लोगों को दाेनाें डाेज लग चुकी है.

राज्य में जहां सभी केंद्रों पर टीका दिया जा रहा है वहीं हर जगह टीका एक्सप्रेस भी दौड़ लगा रही है और आसानी से लोगों को टीके दिए जा रहे हैं. पटना में 25 लाख का आंकड़ा पहुंचने के बाद भी डीएम चंद्रशेखर सिंह लगातार मॉनिटरिंग में जुटे हैं और  31 जुलाई तक पटना नगर निगम क्षेत्र को शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने का लक्ष्य दिया है. वहीं राज्य सरकार ने भी 31 दिसम्बर तक राज्य की 80 फीसदी से ज्यादा आबादी को 6 करोड़ टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज