Bihar Assembly Election: NDA में फूट! LJP को मंजूर नहीं नीतीश कुमार की अगुवाई, अकेले लड़ेगी चुनाव

दिल्ली में एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी
दिल्ली में एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी

Bihar Assembly Elections: लोजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में तय हुआ कि अब वह जदयू के नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. बैठक में लोजपा-भाजपा सरकार का प्रस्ताव पारित किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने तय कर लिया है कि अब वह जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) नहीं लड़ेगी. रविवार को दिल्ली में हुई लोजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह तय किया गया कि बिहार विधानसभा के चुनाव में वह अपने दम पर उतरेगी. यह जानकारी भरोसेमंद सूत्रों ने दी है. लोजपा के इस फैसले के साथ ही बिहार राजग में फूट से प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है. हालांकि लोजपा ने भाजपा से अलग होने का फैसला नहीं किया है, लेकिन गठबंधन से अलग होने के निर्णय से चुनावी सियासत के नए समीकरण जल्द ही दिखने की उम्मीद है.

इसके अलावा संसदीय बोर्ड की बैठक में तय हुआ कि एक साल से बिहार 1st बिहारी 1st के माध्यम से उठाए गए मुद्दों से लोजपा पीछे नहीं हटेगी. इस बैठक में यह भी तय किया गया कि लोजपा के सभी विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के समर्थन को और मजबूती देंगे. इसलिए लोजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में लोजपा-भाजपा सरकार का प्रस्ताव पारित किया गया है.





गौरतलब है कि दिल्ली में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की अगुवाई में संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है. इस बैठक में संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद हैं. कोरोना व ऑपरेशन के कारण पशुपति पारस व कैसर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े. इस बैठक में बैठक में पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, सांसद चंदन सिंह, वीणा देवी, सांसद प्रिंस राज, विधायक राजू तिवारी, अब्दुल खालिक, शाहनवाज कैफी, दिल्ली एलजेपी अध्यक्ष विनोद नागर और एके वाजपेयी भी मौजूद हैं. (इनपुट- अमितेश)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज