SSR death case: UDR को आधार बना जांच कर रही मुंबई पुलिस पर उठे सवाल, जोर पकड़ रही CBI जांच की मांग
Patna News in Hindi

SSR death case: UDR को आधार बना जांच कर रही मुंबई पुलिस पर उठे सवाल, जोर पकड़ रही CBI जांच की मांग
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने किया रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR, लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

UDR को अननेचुरल डेथ रिपोर्ट (Unnatural death report) कहा जाता है. सीआरपीसी 174 में इसका प्रावधान है.

  • Share this:
पटना. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput ) मौत मामले में हर दिन कुछ न कुछ नया हो रहा है. अब एक नया खुलासा हुआ है कि बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अबतक  FIR नहीं किया था बल्कि UDR दर्ज कर ही मुम्बई पुलिस मामले की जांच कर रही थी. अब इस मामले में अभिनेता मनोज तिवारी और निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) ने सवाल उठाए हैं. कुशवाहा ने कहा कि मेरा डाउट यह है कि आखिर जब करीब 45-46 दिन होने के बावजूद भी मुंबई पुलिस ने अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की थी. वहीं बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले में लापरवाही बरत रही है. मुंबई पुलिस अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं किया, इससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकती है.

बता दें कि यूडीआर को अननेचुरल डेथ रिपोर्ट कहा जाता है. सीआरपीसी 174 में इसका प्रावधान है. इसमें कहा जाता है कि जांच होने के बाद पुलिस इसे केस के नेचर को देखते हुए फिर एफआईआर दर्ज करती है. इसी को लेकर मनोज तिवारी ने न्यूज 18 से कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले को लेकर मुंबई पुलिस के रवैये के कारण उनके पिता जी को आखिर में मजबूर होकर पटना में एफआईआर दर्ज करानी पड़ी. पटना पुलिस मुंबई पहुंच चुकी है, अब जाकर मुंबई पुलिस की आंख खुली है.

मनोज तिवारी ने कहा कि पहले दिन से ही मै इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से इस सम्बन्ध मैंने बात भी की थी कि सुशांत सिंह राजपूत मामले को सीबीआई ही सुलझा सकती है. सीबीआई से जांच होगी तो जो भी होगा दूध का दूध और पानी का पानी, सबके सामने आ जाएगा.



वहीं, सीमा कुशवाहा ने कहा कि आरोप है कि प्रॉपर तरीके से जांच भी नहीं की जा रही है. मीडिया के थ्रू हमने बहुत सारी पिक्चर्स देखे हैं तो क्या हम उम्मीद कर सकते हैं कि बिहार पुलिस की मुंबई पुलिस पूरी तरीके से सहयोग करेगी. अभी भी यही डिमांड है कि इस केस को अब बिहार पुलिस जो है या बिहार गवर्नमेंट है वह सीबीआई को दे दे. सीमा कुशवाहा ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत थे बहुत अच्छे कलाकार थे. उनकी डेथ हुई है जिसके पीछे  मर्डर की साजिश भी हो सकती है. मुझे उम्मीद है कि अगर जांच हुई तो ये प्लांट मर्डर है या नहीं ये सामने आएगा. मुझे लगता है कि कि ये सच सामने आना ही चाहिए.
इस बीच पूर्णिया से बीजेपी विधायक विजय कुमार खेमका ने सुशांत सिंह मामले सीबीआई जांच की मांग की है. इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर कहा कि पूर्णिया के बेटे की मौत  मामले की की जांच सीबीआई से होनी चाहिए.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह के बयान और लिखित शिकायत पत्र पर रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. इसी को लेकर 4 सदस्य  पुलिस टीम मुम्बई के बांद्रा पुलिस से मिलकर पूरे मामले की जानकारी और जांच रिपोर्ट देखने का काम कर रही है. वहीं, पटना पुलिस की टीम रिया चक्रवर्ती से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब तक पूछताछ करने में सफल नहीं हो पाई है.

इस बीच खबर है कि रिया चक्रवर्ती लगातार अपने वकील के संपर्क में है. वहीं रिया चक्रवाती से पूछताछ करने को लेकर पटना पुलिस की टीम ने बांद्रा पुलिस से दो महिला कॉन्स्टेबल मुहैया कराने की मांग की है. महिला कॉन्स्टेबल मिलने के बाद ही रिया से पटना पुलिस पूछताछ कर सकती है. इस बीच पुलिस टीम सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह की तरफ से दी गई तमाम जानकारी और साक्ष्य को खंगाल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading