लाइव टीवी

प्याज खरीदने को लेकर मारामरी, हेलमेट लगाकर करनी पड़ रही है दुकानदारी

News18 Bihar
Updated: November 30, 2019, 12:57 PM IST
प्याज खरीदने को लेकर मारामरी, हेलमेट लगाकर करनी पड़ रही है दुकानदारी
बिहार के आरा में हेलमेट लगाकर प्याज बेचते कर्मचारी.

बिहार के आरा (Ara) शहर में नेफेड (NAFED) के सहयोग से बिस्कोमान (Biscomaun) की ओर से सस्ती दर पर प्याज (Onion) की बिक्री मंगलवार से शुरू की गई थी. 35 रुपये किलो प्याज बेचे जाने की सूचना मिली तो प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान कुछ लोग आपस में भिड़ गए और जमकर पत्‍थरबाजी भी हुई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 30, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
पटना. देश में प्याज (Onion) की किल्लत लगातार जारी है. प्याज की कीमतें आसमान छूने लगीं तो बिहार में बिस्कोमान (Biscomaun) ने लोगों को सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का फैसला लिया. पिछले कई दिनों से बिस्कोमान राजधानी पटना (Patna) समेत अन्य जगहों पर काउंटर लगाकर प्याज की बिक्री कर रहा है लेकिन उसके कर्मचारियों को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है.

घटना भोजपुर की
ऐसा ही मामला बिहार के भोजपुर जिले से जुड़ा है जहां लोगों ने प्याज वितरण के दौरान पत्थरबाजी की. दरअसल आरा शहर के कई इलाकों में बिस्कोमान द्वारा किफायती दर पर प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है जिसे खरीदेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इसी दौरान आरा में प्याज खरीदने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए और इसके बाद पत्थरबाजी की घटना हुई. इस घटना में बिस्कोमान के स्टाफ को बुरी तरह चोट लग गई. इसके बाद बिस्कोमान के कर्मियों को हेलमेट पहनकर ₹35 प्रति किलो के दर पर प्याज की बिक्री करनी पड़ी.

35 रुपए प्रति किलो प्याज बांट रहा है बिस्कोमान

शहर में नेफेड के सहयोग से बिस्कोमान की ओर से सस्ती दर पर प्याज की बिक्री मंगलवार से शुरू की गई थी. 35 रुपये किलो प्याज बेचे जाने की सूचना मिली तो प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. पहले दिन भगदड़ जैसी स्थिति बनी और प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने से प्याज के लूट की भी स्थिति बन गई लिहाजा निर्धारित समय के पूर्व ही आरा में बिस्कोमान के कर्मियों को प्याज से लदी गाड़ी लेकर भागना पड़ा था.

पहले ही दिन आरा में बिका था 2 हजार बैग प्याज
बिस्कोमान के क्षेत्रीय प्रभारी अमित रंजन के मुताबिक पहले दिन दो हजार बैग (चार हजार किलो) प्याज की ब्रिकी हुई थी. आरा में पहले दिन सर्किट हाउस के समीप, सांस्कृतिक भवन के गेट पर, चंदवा मोड़ व बिस्कोमान ऑफिस में ही प्याज की बिक्री हो सकी थी. आरा समेत बिहार के कई अन्य जिलों में भी बिस्कोमान लोगों के बीच सस्ती दर पर प्याज बांट रहा है. बिहार के बाजार में प्याज की कीमतों की बात करें तो प्याज 80 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है.
Loading...


ये भी पढ़ेंः बिहार: क्या कांग्रेस आने वाले समय में RJD से अलग होने की सोच रही है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 10:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...