लाइव टीवी

मंत्री ने कही 2 महीने बाद नौकरी से हटाने की बात, अब ताली बजाकर विरोध करेंगे निगम कर्मी
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: March 30, 2020, 10:20 AM IST
मंत्री ने कही 2 महीने बाद नौकरी से हटाने की बात, अब ताली बजाकर विरोध करेंगे निगम कर्मी
पटना नगर निगम दफ्तर की फाइल फोटो

पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) के चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों ने नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का विरोध जताने का फैसला लिया है. सभी सफाई कर्मचारी 5 मिनट तक ताली बजाकर (Clapping) विरोध करेंगे. जानिए क्या है इस विरोध की वजह.

  • Share this:
पटना. पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों ने नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का विरोध करने का फैसला लिया है. नगर विकास मंत्री के दिए गए बयान के बाद नगर निगम के सफाई कर्मियों ने विरोध (Protest) करने का मन बनाया है. पिछले दिनों नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने अगले 2 महीने तक ही कर्मचारियों को काम पर लगाए रहने की बात कही थी. इस बात से नगर निगम कर्मचारियों में भारी रोष है.

5 मिनट तक ताली बजाकर करेंगे मंत्री का विरोध

नगर निगम के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों ने फैसला लिया है कि 31 मार्च और 1 अप्रैल को ताली बजाकर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का विरोध दर्ज करेंगे. कर्मचारियों का कहना है कि 31 मार्च को सभी कर्मचारी 1 बजे से एक बजकर 5 मिनट तक ताली बजाकर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का विरोध जताएंगे. कर्मचारियों ने फैसला लेते हुए कहा कि विरोध जताने के बावजूद काम पर लगे रहेंगे और कोरोना जैसे स्थिति में भी नगर निगम के कर्मचारियों ने काम करते हुए विरोध जताने का फैसला लिया है.



नगर विकास मंत्री के बयान के विरोध में नाराजगी



पटना नगर निगम कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह और चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ के नेता नंद किशोर दास ने ताली बजाकर विरोध करने का फैसला लिया है. चंद्रप्रकाश सिंह का कहना है कि कोरोना जैसे महामारी के संकट में भी नगर निगम के कर्मचारी गली, मोहल्लों को साफ कर रहे हैं वहीं नगर विकास मंत्री इस घड़ी में दैनिक मजदूरों को 2 महीने के बाद हटाने की बात कर रहे हैं. यह मजदूरों के मनोबल को तोड़ने वाला है. चंद्र प्रकाश सिंह ने नाराजगी जताते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री सफाई कर्मियों के सम्मान में देश के लोगों से ताली बजा रहे हैं और दूसरी तरफ सफाई करने में लगे हैं. ऐसे परिस्थियों में भी सफाईकर्मी काम नही छोड़ेंगे पर सभी अंचल में खड़े होकर 5 मिनट तक ताली बजाकर विरोध दर्ज कराएंगे.

ये भी पढ़ें- Lockdown में भी चल रही है सुपर 30 फेम आनन्द कुमार की क्लास, ऑनलाइन होकर दे रहे सवालों का जवाब

ये भी पढ़ें- COVID-19: बिहार में दो कोरोना वायरस पीड़ितों का रिपोर्ट निगेटिव, अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading