बिहार: दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली प्रक्रिया शुरू, विज्ञापन जारी

News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 8:11 AM IST
बिहार: दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली प्रक्रिया शुरू, विज्ञापन जारी
बिहार में दारोगा, सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर होगी बहाली

विज्ञापन जारी किए जाने के साथ बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयोग के जारी विज्ञापन के अनुसार बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट के 215 पदों पर बहाली होगी. वहीं कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

  • Share this:
पुलिस विभाग में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए बिहार से बड़ी खुशखबरी आई है. यहां दारोगा के दो हजार से ज्यादा पदों के अलावा सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक के पद पर भी नियुक्ति का विज्ञापन मंगलवार को जारी कर दिया गया है. बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा की जाएगी. कुल 2446 पदों पर नियुक्ति की जाएगी और इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया है.

विज्ञापन जारी, बहाली प्रक्रिया शुरू
विज्ञापन जारी किए जाने के साथ बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयोग के जारी विज्ञापन के अनुसार बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों पर बहाली होगी. वहीं कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.  इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे.

तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा

अभ्यर्थियों को तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा. सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी. इसके आधार पर मुख्य लिखित परीक्षा के लिए चयन होगा. इसे पास करनेवाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा. अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी.

Start the appointment process
पुलिस विभाग द्वारा जारी विज्ञापन


22 अगस्त तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
Loading...

तीनों पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थी 22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 25 सितम्बर रखी गई है. तीनों पदों पर नियुक्ति के लिए संयुक्त परीक्षा के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी. लिखित परीक्षा में कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा.  तो अब देर किस बात की आवेदन भरने के साथ ही शुरू कर तैयारी शुरू कर दीजिए.

रिपोर्ट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...