लाइव टीवी

बिहार: 7.22 लाख बाढ़ पीड़ितों को 6 हजार रुपये मुआवजा देगी राज्य सरकार

News18 Bihar
Updated: October 14, 2019, 4:01 PM IST
बिहार: 7.22 लाख बाढ़ पीड़ितों को 6 हजार रुपये मुआवजा देगी राज्य सरकार
बाढ़ प्रभावित परिवारों को 6 हजार रुपए देगी राज्य सरकार. (फाइल फोटो)

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की समीक्षा बैठक के बाद बाढ़ पीड़ि‍तों को मुआवजा देने का फैसला लिया गया है. SDMA के अनुसार, प्रदेश के 15 जिलों के तकरीबन 7.22 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में बाढ़ (Flood) पीड़ितों के लिए एक राहत भरी खबर है. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने कहा है कि राज्य में आई बाढ़ से 15 जिलों के करीब 7.22 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं. एसडीएमए ने कहा कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत के रूप में 6000 रुपये दी जाएगी. बता दें कि एसडीएमए का यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद सामने आया है.

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ और राज्‍य की राजधानी में जलजमाव को लेकर पटना में एक समीक्षा बैठक बुलाई थी. अपने सरकारी आवास एक अणे मार्ग में आयोजित इस हाई लेवल मीटिंग में कई विभाग के मंत्रियों ने हिस्सा लिया था. हालांकि, इस बैठक से जनप्रतिनिधियों को दूर रखा गया था. इसको लेकर कई नेताओं ने नाराजगी भी जताई थी. नेताओं का कहना था कि मीटिंग में जनप्रतिनिधियों को भी बुलाया जाना चाहिए था, क्योंकि जनता उनसे ही जवाब मांगती है.



पिछले महीने आई थी बाढ़
Loading...

बता दें कि पिछले महीने बिहार में जमकर बारिश हुई थी. इससे प्रदेश के कई जिले जलमग्न हो गए थे. खास कर राजधानी पटना पानी में डूब गया था. लोग कई दिनों तक अपने-अपने घरों में कैद हो गए थे. एनडीआरएफ की टीन ने हजारों लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था. तब एनडीआरएफ की टीन ने उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और गायिका शारदा सिन्हा को भी रेस्क्यू किया गया था. हालांकि , अभी भी पटना के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है. पानी को मोटर पंप से बाहर निकाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 

शराब पिलाकर 29 बीघा जमीन करवाई नाम, पैसे न देने पर किसान ने जहर खाकर दे दी जान

बूंदी में तालाब में डूबे दो सगे मासूम भाई, दोनों की मौत, गांव में पसरा मातम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...