लाइव टीवी

बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर CM नीतीश से इत्तेफाक नहीं रखते ये JDU विधायक
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 4:08 PM IST
बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे पर CM नीतीश से इत्तेफाक नहीं रखते ये JDU विधायक
जेडीयू विधायक मुजाहिद आलम.

तेजश्वी यादव (Tejashwi Yadav) की 23 फरवरी से प्रस्तावित बेरोजगारी हटाओ यात्रा को लेकर बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में बेरोजगारी पर बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. हालात ये है कि पिछले कुछ दिनों से जेडीयू (JDU) के एमएलए और एमएलसी को भी बेरोजगारी एक अहम मुद्दा लगने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
पटना. तेजश्वी यादव (Tejashwi Yadav) की 23 फरवरी से प्रस्तावित बेरोजगारी हटाओ यात्रा को लेकर बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में बेरोजगारी पर बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. हालात ये है कि पिछले कुछ दिनों से जेडीयू (JDU) के एमएलए और एमएलसी को भी बेरोजगारी एक अहम मुद्दा लगने लगा है. किशनगंज के अल्पसंख्यक बहुल विधानसभा क्षेत्र  कोचाधामन से विधायक मुजाहिद आलम ने इसी तरह का बयान दिया है. जदयू विधायक मुजाहिद आलम का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण जिस तरीके से देश मे नौकरियों संख्या में कमी  हुई है वह चिंता का विषय है.

और बढ़ गई है बेरोजगारी
विधायक का मानना है कि जब नौजवानों को काम नहीं मिलेगा और इकॉनमी ग्रोथ नहीं करेगी तो देश आगे कैसे बढ़ेगा. विधायक का कहना है कि बेरोजगारी पहले से ही मुद्दा रही है और अभी तो बेरोजगारी और भी बढ़ गई है. विधायक मुजाहिद आलम ने कहा कि आज बेरोज़गारी और  महंगाई जिस तरीके में  बढ़ी है उससे आमलोग परेशान हैं.

विधायक ने दी ये सफाई



वैसे विधायक मुजाहिद आलम बेरोजगारी के मुद्दे पर मुखर तो हैं, लेकिन उनका यह ये कहना है कि तेजश्वी यादव की बेरोज़गारी हटाओ यात्रा से उनके बयान का कुछ लेना देना नहीं है. विधायक ने कहा कि वे केवल आमलोगों के हित मे यह सवाल उठा रहे हैं. विधायक चाहे जो कहे लेकिन सीएए जैसे मुद्दे पर पहले असंतोष जता चुके विधायक का यह बयान पार्टी के स्टैंड से बिल्कुल अलग दिखता है.



जानिए क्या कहते हैं जेडीयू नेता
दरअसल, तेजश्वी के बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर जदयू अपना स्टैंड क्लियर कर चुकी है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद आरसीपी सिंह ने साफ कर दिया है कि जेडीयू के लिए बिहार में विकास सबसे अहम मुद्दा है. पार्टी इसी एजेंडे के साथ बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेगी. लेकिन इसके बावजूद पार्टी के विधायक ज़िस तरीके से बेरोज़गारी पर राय जाहिर कर रहे है वह पार्टी के लिये परेशानी का कारण बनता जा रहा है.

पहले भी उठा चुके हैं सवाल
इसके पहले भी जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी और एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर तेजश्वी के समर्थन में बयान दिया था. जिससे राजनीतिक राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई थी. वैसे बाद में अमरनाथ गामी ने अपने बयान से यू टर्न मार लिया. गामी ने अपने बयान को तोड़ मरोड़ कर चलाने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें:

CM पद की दावेदारी से मुकरे शरद यादव, बोले- बिहार में तेजस्वी विपक्ष का चेहरा

जिस स्कूल में रहती थी CRPF की बटालियन, नक्सलियों ने उसे डायनामाइट से उड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading