लाइव टीवी

STF के हत्थे चढ़े पांच आर्म्स सप्लायर, अर्धनिर्मित हथियार की खेप बरामद
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 19, 2019, 10:14 AM IST
STF के हत्थे चढ़े पांच आर्म्स सप्लायर, अर्धनिर्मित हथियार की खेप बरामद
बिहार के मुंगेर में हथियार तस्करों के पास से बरामद अवैेध अर्धनिर्मित हथियार

गिरफ्तार हुए तस्कर (Arms Smuggler) मुंगेर जिला के ही अलग-अलग इलाकों से रहने वाले हैं. एसटीएफ (STF) इनके पूरे गिरोह का पता लगाने में जुटी है

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 19, 2019, 10:14 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- अमित कुमार

पटना. बिहार पुलिस की एसटीएफ (STF) को हथियार तस्करों (Amrs Suppliert) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है एसटीएफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए हथियार के पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एसटीएफ को आठ अर्ध निर्मित पिस्टल (Pistol) 6 मोबाइल फोन और एक कार मिला है. गिरफ्तार किए गए सभी तस्कर मुंगेर जिले के रहने वाले हैं.

आर्म्स की डिलिवरी के लिए जा रहे थे तस्कर

जानकारी के मुताबिक पांचों हथियार तस्कर अपनी प्लानिंग के तहत अर्ध निर्मित पिस्टल की खेप लेकर जमालपुर के रास्ते दूसरे जिले में जाने के लिए निकले थे. सभी तस्कर एक कार पर सवार थे. इस दौरान एसटीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर इन सभी को धर दबोचा. पुलिस ने इनके पास से हथियार समेत मोबाइल फोन भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक मोबाइल की मदद से ही ये लोग हथियार की तस्करी बड़ी आसानी से किया करते थे.

गिरोह का पता लगाने में जुटी एसटीएफ

गिरफ्तार हुए तस्कर मुंगेर जिला के ही अलग-अलग इलाकों से रहने वाले हैं. एसटीएफ इनके पूरे गिरोह का पता लगाने में जुटी है साथ ही सभी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. मालूम हो कि बिहार का मुंगेर जिला वर्षों से अवैध हथियार निर्माण और इसकी सप्लाई को लेकर जाना जाता है यहां के कई इलाकों में अवैध तरीके से मिनी गन फैक्ट्रियों का संचालन और हथियारों की सप्लाई भी होती है.

ये भी पढ़ें - मिथिलांचल के लोगों को मिली सौगात, साफ हुआ दरभंगा में AIIMS बनने का रास्ताये भी पढ़ें - 'रोहिंग्या मुसलमानों के पैरवीकार ही मचा रहे नागरिकता संशोधन बिल पर हाय तौबा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर