• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • STF के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी नक्सली, पुलिस को 27 मामलों में थी तलाश

STF के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी नक्सली, पुलिस को 27 मामलों में थी तलाश

बिहार के बेगूसराय से 27 मामलों का आरोपी नक्सली गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार के बेगूसराय से 27 मामलों का आरोपी नक्सली गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

STF को गुप्त सूचना मिली थी कि यह अगली नक्सली वारदात को अंजाम देने के फिराक में है और इस सूचना को सत्यापित करने के बाद STF ने उस ठिकाने पर धावा बोला उसे दबोच लिया.

  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस की एसटीएफ (Bihar Police STF) पिछले कुछ दिनों से बिहार में नक्सलियों के खिलाफ लगातार विशेष अभियान (Anti Naxal Operation) चलाए हुए है. अबतक 7 से अधिक कुख्यात नक्सली को STF ने गिरफ्तार कर लिया है. आज इसी क्रम में आज STF ने 50 हजार के इनामी नक्सली बमबम महतो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है. बमबम महतो की गिरफ्तारी बेगूसराय जिला के साहेबपुर थाना क्षेत्र से हुई है. बिहार पुलिस की नजरों में बमबम महतो एक मोस्ट वांटेड नक्सली है.

27 मामलों में थी तलाश

गिरफ्तार किए गए नक्सली पर 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं और यह लंबे वक्त से फरार चल रहा था. कई बार इसे पकड़ने की कोशिश की गई थी लेकिन पुलिस की टीम को सफलताएं नहीं मिल पा रही थी मगर आज बिहार एसटीएफ की टीम के हाथ यह सफलता लग गई. दरअसल STF को गुप्त सूचना मिली थी कि यह नक्सली वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. इस सूचना को सत्यापित करने के बाद STF ने उस ठिकाने पर धावा बोला और उसे ठिकाने से ही दबोच लिया जहां बमबम महतो छिपा हुआ था. नक्सली बमबम महतो मूल रूप से बेगूसराय जिला के नवकोठी थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वो काफी लंबे वक्त से प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लिए काम करता आ रहा है .

पास से मिले हथियार

गिरफ्तारी के दौरान STF ने बमबम महतो के पास से एक 3.15 का रायफल एक लोडेड मस्केट, एक लोडेड देशी कट्टा समेत 5 जिंदा कारतूस बरामद किया है. बतातें चले कि बमबम महतो की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस राहत की सांस ले रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन