होम /न्यूज /बिहार /BPSC DPRO 2022 Exam: बीपीएससी डीपीआरओ परीक्षा शुरू होने के साथ रद्द करने की मांग, असमंजस में स्टूडेंट्स

BPSC DPRO 2022 Exam: बीपीएससी डीपीआरओ परीक्षा शुरू होने के साथ रद्द करने की मांग, असमंजस में स्टूडेंट्स

Patna News: पहली पाली की रिपोर्टिंग टाइम 7 बजे से 8:30 बजे तक दी गई थी. कई अभ्यर्थी अपने केंद्रों पर देर से पहुंचे. 5 म ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – उधव कृष्ण

पटना. BPSC DPRO की परीक्षा राजधानी पटना में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर शुरू तो हो गई, लेकिन अब परीक्षार्थी इस परीक्षा को रद्द करने की मांग करने लगे हैं. परीक्षार्थियों के साथ-साथ छात्र नेताओं का कहना है कि बीपीएससी अक्सर सिलेबस से संबंधित गलतियां करते रहता है. इस कारण से परीक्षार्थियों को काफी परेशानी हो रही है. बता दें कि यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है. जिसमें पहली पाली सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक हो रही है. पहले दिन पहली पाली में हिंदी और दूसरी पाली में अंग्रेजी, वहीं दूसरे दिन पहली पाली में सामान्य अध्ययन और दूसरी पाली में पत्रकारिता का सिद्धांत और अंतिम दिन पहली पाली में जनसंपर्क का महत्व और आधुनिक प्रचार माध्यम की परीक्षा ली जाएगी.

क्याें हो रही परीक्षा स्थगित करने की मांग
कुछ अभ्यर्थियों के द्वारा लेट से सिलेबस अपलोड होने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया था. बताया जा रहा है कि पटना विश्वविद्यालय का जो सिलेबस डाला गया था, वह अधूरा और पुराना है. इसके बाद से अभ्यर्थियों के बीच असमंजस की स्थिति बरकरार है. अभ्यर्थियों का कहना है की 21 दिन पहले एडमिट कार्ड अपलोड करने का नियम है, जबकि बीपीएससी की ओर से मेंस परीक्षा का सिलेबस मुख्य परीक्षा के कुछ दिन पहले अपलोड किया जा रहा है. वह भी अधूरा है. ऐसे में दर्जनों छात्रों ने आयोग को ई-मेल कर भी परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था.

तैयारी के लिए 3 माह का समय मांग रहे परीक्षार्थी
छात्र नेता दिलीप कुमार का कहना है की बीपीएससी के द्वारा लगातार ऐसी गलतियां की जा रही है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि छात्र कब पढ़ेंगे. बार-बार सिलेबस से संबंधित गलतियां की जा रही है. ऐसे में छात्रों का भविष्य अंधकार में है. दिलीप ने कहा कि सभी पेपरों का सिलेबस सही ढंग से अपलोड कर परीक्षार्थियों को 3 महीने का समय तैयारी करने के लिए दिया जाए.

5 मिनट देर से पहुंचने वाले की छूट गई परीक्षा
पहली पाली की रिपोर्टिंग टाइम 7 बजे से 8:30 बजे तक दी गई थी. कई अभ्यर्थी अपने केंद्रों पर देर से पहुंचे. 5 मिनट की देरी होने पर भी अभ्यर्थियों को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई. इस कारण से अभ्यर्थी गेट पर मौजूद स्टाफ से अंदर जाने देने हेतु अनुनय विनय करते रहे, बावजूद उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Exam Cancellation, Examination, HRD ministry, Patna News Update

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें