पीयू छात्रसंघ चुनाव पर उठे सवाल, छात्र संगठनों ने लगाए गड़बड़ी के आरोप

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में छात्र जेडीयू के मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव को 1200 से अधिक मतों से मात देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया है.

News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 9:22 PM IST
पीयू छात्रसंघ चुनाव पर उठे सवाल, छात्र संगठनों ने लगाए गड़बड़ी के आरोप
पटना विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 9:22 PM IST
पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ (पीयूएसयू) चुनाव पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. छात्र जेडीयू छोड़ सभी संगठनों ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं.

आइसा, एआईएसएफ और छात्र आरजेडी जैसे संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है. पटना विश्वविद्यालय कुलपति रासबिहारी सिंह को बर्खास्त नहीं करने पर आंदोलन करने की बात कही है. इन संगठनों ने कुलपति को चुनाव में धांधली का जिम्मेदार बताया है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी ने जारी की मंत्रियों के आवास में रहने वाले JDU के 9 नेताओं की सूची

वहीं, पीयू छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) ने भी धांधली का आरोप लगाया है. एबीवीपी के छात्र नेता और पीयू सीनेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कुलपति को पत्र लिखकर जवाब मांगा है.

एबीवीपी ने चुनाव में सत्ता बल और धनबल से चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- प्रशांत किशोर से मिलने पहुंचे मोहित प्रकाश बोले- बीजेपी और जेडीयू में कोई तल्खी नहीं

बताते चलें कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के सेंट्रल पैनल के पांचों सीटों के चुनाव परिणाम आ गए हैं. छात्र जेडीयू के मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव को 1200 से अधिक मतों से मात देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया है. नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहित प्रकाश ने अपनी जीत का सेहरा जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के सर पर बांधा है.
Loading...

जेडीयू ने अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष समेत दो सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं एबीवीपी ने तीन सीटों पर कब्जा जमाया. एबीवीपी के खाते में महासचिव, संयुक्त सचिव और उपाध्यक्ष पद गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे