Home /News /bihar /

Corona Update: IIT पटना में कोरोना का कोहराम, दो दर्जन स्टूडेंट और फैकल्टी मिले पॉजिटिव

Corona Update: IIT पटना में कोरोना का कोहराम, दो दर्जन स्टूडेंट और फैकल्टी मिले पॉजिटिव

IIT पटना के कई छात्र और फैकल्टी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

IIT पटना के कई छात्र और फैकल्टी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

IIT Patan Corona Spread: बीते चौबीस घंटे के दौरान बिहार में कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गई साथ ही 3,526 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में जिन पांच और लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हुई है उनमें गया, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्वी चंपारण एवं समस्तीपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में कोरोना के केस लगातार मिल रहे हैं. खबर पटना से सटे बिहटा से है जहां आईआईटी पटना (IIT Patna) कैंपस के दो दर्जन छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. सभी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद कैम्पस को पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में कर दिया गया है साथ ही जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. आईआईटी पटना में मौजूद डॉक्टरों के इलाज में सभी स्टूडेंट और फैकल्टी को भी रखा गया है और चेकअप के साथ-साथ दवाइयां मुहैया कराई जा रही है.

आईआईटी पटना में जो भी छात्र पहुंचे हैं उन्हें ऑफलाइन क्लास के लिए बुलाया गया था. ये क्लास जनवरी के पहले सप्ताह में शुरु होना था लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की वजह से एक बार फिर से पढ़ाई को ऑनलाइन मोड में कर दिया गया है. बी-टेक के फर्स्ट ईयर को छोड़कर वापस बुलाए गए छात्रों को 4 जनवरी से ऑफलाइन क्लास शुरू होना था लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर आने की वजह से फिर से ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दिए गए हैं. ये क्लास रेगुलर ऑनलाइन चलाए जा रहे हैं.

आईआईटी पटना के प्रोसेसर कृपाशंकर ने बताया कि आईआईटी में जो लोग भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं उन्हें आइसोलेट किया गया है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मरीजों का दवा और चेकअप किया जा रहा है वह जल्द से जल्द रिकवर भी हो रहे हैं. जो क्लास ऑफ लाइन शुरू करने के लिए छात्रों को बुलाया गया था वह क्लास अब ऑनलाइन कर दिया गया है. जो छात्र आईआईटी पटना के कैंपस में पहुंचे हैं उनके द्वारा एक डोज जरूर लिए गए हैं लेकिन ज्यादातर छात्र दो डोज लेकर ही कैंपस में आए हैं. जो लोग वैक्सीन का सिंगल डोज लिए हुए थे उन्हें दूसरा डोज भी आईआईटी पटना की तरफ से करवा दिया गया है.

Tags: Bihar News, Coron Infection, IIT, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर