मुजफ्फरपुर में बनेगा 'क्रिकेट के भगवान' का मंदिर, सचिन के फैन सुधीर कुमार ने शुरू की तैयारी

सुधीर कुमार ने NEWS 18 से कहा कि भगवान को अगर मंदिर में जगह नहीं मिलेगी तो कहां मिलेगी.

Bihar News: क्रिकेट के भगवान कहे माने जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन मुजफ्फरपुर के सुधीर कुमार शहर में ही बहुत जल्द एक मंदिर बनवाने वाले हैं. इस मंदिर का उद्घाटन करने के लिए सुधीर अपने भगवान सचिन सर को बिहार बुलाएंगे. मंदिर निर्माण के लिए सुधीर पैसे के इंतजाम में लग गए हैं.

  • Share this:
पटना. 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Ramesh Tendulkar) के सबसे बड़े फैन मुजफ्फरपुर के सुधीर कुमार (sudhir kumar) शहर में ही बहुत जल्द एक मंदिर बनवाने वाले हैं. इस मंदिर का उद्घाटन करने के लिए सुधीर अपने भगवान 'सचिन सर' को बिहार बुलाएंगे. मंदिर निर्माण के लिए सुधीर पैसे के इंतजाम में लग गए हैं और जैसे ही पैसे का इंतजाम हो जाएगा वैसे ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करवा देंगे.

सुधीर कुमार ने NEWS 18 को ये जानकारी देते हुए बताया कि जब से उनकी मुलाक़ात सचिन तेंदुलकर से हुई तब से ही वो भगवान के सामान हो गए हैं. भगवान को अगर मंदिर में जगह नहीं मिलेगी तो कहां मिलेगी. इसीलिए मैंने सचिन सर के लिए मंदिर बनवाने का फ़ैसला किया है. सुधीर ने हैरान करने वाली जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 2003 में ही सचिन तेंदुलकर से पहली बार मुलाक़ात के बाद ही शादी करने का फ़ैसला कर लिया. उसी दिन अपनी दुल्हन से शादी भी कर ली. लेकिन जब उनसे दुल्हन का सवाल पूछा तो उन्होंने क्रिकेट को ही अपनी दुल्हन बताया.

उन्होंने बताया कि सचिन सर से मुलाक़ात के बाद मैंने नौकरी छोड़ दी और हर पल क्रिकेट में ही डूबा रहा. जहां भी सचिन सर का मैच होता था मै पहुंच जाता था. इस दौरान जब मैच देखने जाना होता तो उसकी व्यवस्था सचिन सर करते हैं. मेरी आर्थिक हालात ठीक नहीं है, लेकिन बावजूद इसके मैंने कभी भी सचिन सर से आर्थिक मदद लेने की नहीं सोची. कई बार सचिन सर के साथ-साथ भारतीय टीम के कई सदस्यों ने मदद के बारे में पूछी लेकिन मैंने मना कर दिया.

2020 से नहीं हुई सचिन से मुलाकात

2020 के बाद से सचिन सर से मुलाक़ात नहीं हो पाई है और ये सब कोरोना की वजह से हुआ है, लेकिन बात होती रहती है. वे लगातार मुझसे मेरे बारे में पूछते रहते हैं. भारतीय टीम श्री लंका टूर पर जाने वाली है और मैं भी श्री लंका जाना चाहता हूं. भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए लेकिन कोविड की वजह से समस्या आ रही है. सचिन सर ने बोला है कि अगर कोविड की वजह से कोई दिक्कत नहीं होती है और श्रीलंका सरकार इजाज़त देती है तो मैं भी जा सकता हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.