सुसाइड या मर्डर? सुशांत सिंह राजपूत 'डेथ मिस्ट्री' पर सोशल मीडिया में गूंज रहे ये 7 सवाल
Patna News in Hindi

सुसाइड या मर्डर? सुशांत सिंह राजपूत 'डेथ मिस्ट्री' पर सोशल मीडिया में गूंज रहे ये 7 सवाल
राजनेताओं और कुछ फिल्मकारों के साथ ही सुशांत सिंह के फैंस सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं और सवाल उठा रहे हैं. (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने भी इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा है.

  • Share this:
पटना. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को18 दिन हो गए, लेकिन पुलिस की जांच में अभी भी कुछ भी ठोस नहीं निकल पाया है कि आखिर उन्होंने सुसाइड क्यों कर लिया? हालांकि इस बीच सूत्रों से जो खबर सामने आई है उसके अनुसार फॉरेंसिंक टीम ने ये पता लगाया है कि निधन के दिन उन्होंने 14 जून की सुबह करीब 10:15 बजे गूगल पर अपना नाम 'Sushant Singh Rajput' सर्च किया था. दावा है कि उसी वक्त उन्होंने खुद से जुड़े कुछ न्यूज आर्टिकल और रिपोर्ट्स भी पढ़ी थीं. जाहिर है सवाल उठ रहा है कि इतनी प्रसिद्धि पा चुके अभिनेता खुद के बारे में क्या जानना चाहते थे?

इस बीच ये भी खबर है कि मुंबई पुलिस ने अब तक सुशांत के दोस्तों, परिचितों और परिजनों को मिलाकर 29 लोगों से पूछताछ की है और उनके बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं. सूत्र बताते हैं कि पुलिस के अनुसार इसका लब्बोलुआब ये है कि सुशांत अपनी सोशल रिस्पेक्ट को पहुंच रहे नुकसान के कारण परेशानी में थे और उनको लगता था कि ये सब साजिशन किया जा रहा है. जाहिर है इस साजिश का इशारा कई लोग कर रहे हैं. हाल में पटना आए अभिनेता शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने तो खुलकर कहा कि सुशांत नेपोटिज्म (Nepotism) यानी भाई-भतीजावाद नहीं बल्कि गैंगेइज्म का साजिश का शिकार हुए हैं.





शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने इस बात की जांच सीबीाई से करवाने की मांग की है. वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने भी इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा है. इसमें मांग की गई है कि वो महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात करें और सीबीआई जांच की अनुशंसा के लिए आग्रह करें. इससे पहले इसी साजिश का इशारा करते हुए बिहार की कई जगहों पर सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर समेत कई कलाकारों और फिल्मकारों के खिलाफ केस भी दर्ज किए गए हैं और सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.
इस बीच इसको लेकर सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह के फैंस भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और आत्महत्या को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं. आइए हम सोशल मीडिया पर उठाए जा रहे उन सवालों पर नजर डालते हैं जो सुशांत सिंह की राजपूत की डेथ मिस्ट्री को लेकर गूंज रहे हैं.

सुशांत सिंह मौत प्रकरण से जुड़े सोशल मीडिया पर उठाए जा रहे कुछ सवाल-

पहला सवाल- चौंकाने वाले खुलासे जो पुलिस के हाथ लगे हैं इसके तहत सुसाइड की पहली वाली रात से ही उस बिल्डिंग सारे सीसीटीवी बंद थे. आखिर ये बंद कैसे हुए?

दूसरा सवाल- रात में सुशांत सिंह के कुछ मित्र उनके फ्लैट पर आए थे और हूटिंग हो रही थी. सवाल ये है कि डिप्रेशन वाला बंदा हूटिंग क्यों करेगा क्योंकि ये तो खुशी की निशानी है?

तीसरा सवाल- सुसाइड के पहले 2 घंटे तक वो अपने फ्लैट से बाहर थे और अच्छे मूड में थे और आसपास के लोगों से कहा भी था कि 'आज गर्मी बहुत है, है न'. तो क्या सुसाइड की सोच रहे व्यक्ति को गर्मी परेशान करेगी?

चौथा सवाल- जिस फ्लैट में वे रहते थे उसकी डुप्लीकेट चाबी भी गायब है. यही नहीं जिस वस्त्र से लटक कर आत्महत्या हुई बताया जा रहा है उस पर सुशांत की केवल तीन उंगलियों के ही निशान हैं. अगर सुशांत ने सुसाइड किया है तो फिर 3 उंगलियों के ही निशान क्यों हैं?

पांचवां सवाल- ये भी अनसुलझा पहलू है कि वस्त्र पर जिन उंगलियों के निशान हैं वो भी बायें हाथ के हैं. सुशांत लेफ्टी नहीं थे, फिर उसने केवल बायें हाथ की मदद से सुसाइड कैसे किया?

छठा सवाल- फांसी लगा कर आत्महत्या करने पर आंखें बड़ी-बड़ी होकर बाहर निकलने जैसी हो जाती हैं. जीभ बाहर आती है, गले पर U शेप बनता है, पर सुशांत के मामले में डेड बॉडी की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें ऐसा कुछ नहीं था. ऐसा क्यों?

सातवांं सवाल- कहा जा रहा है कि सुशांत ने अपनी गर्लफ्रेंड से कहा था कि अगर उसके साथ रिलेशनशिप में रहा तो उसे मार दिया जाएगा. सुशांत की मौजूदा महिला मित्र एक कद्दावर फिल्मकार की खास थी और वे कहते थे कि सुशांत सुसाइड करेगा. ऐसा कैसे हो सकता है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज