अपना शहर चुनें

States

बिहार में जूनियर इंजीनियर की नौकरी करेंगी सनी लियोनी! जानिए क्या है माजरा?

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

यह बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी नहीं हैं, बल्कि 13 मई, 1991 को जन्मीं सनी लियोनी नाम की महिला हैं, जिनका एप्लिकेशन आइडी जेइसी/0031211 है और उनके पिता का नाम लियोना लियोनी है.

  • Share this:
बिहार में सनी लियोनी नौकरी करने आ रही हैं. जाहिर है आप चौंक गए होंगे, लेकिन राज्य के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग यानी PHED के परिणामों को देखें तो यह सच है. दरअसल जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी नाम की छात्रा पहले नंबर पर आई हैं. उन्होंने 98.5 का स्कोर किया है और एजुकेशन प्वॉइंट में 73.50 अंक मिले हैं. एक्सपीरियंस प्वॉइंट के रूप में 25 नंबर मिले हैं. इस तरह सनी लियोनी ने मेरिट लिस्ट में टॉप किया है.

हालांकि, यह बॉलीवुड की एक्ट्रेस सनी लियोनी नहीं हैं, बल्कि 13 मई, 1991 को जन्मी सनी लियोनी नामक महिला हैं, जिनका एप्लिकेशन आईडी जेइसी/0031211 है और उनके पिता का नाम लियोना लियोनी है.

ये भी पढ़ें- कीर्ति आजाद के विवादित बोल- मैं खांटी कांग्रेसी, पिताजी और मेरे लिए लूटे जाते थे बूथ



हालांकि, यह नाम सही है कि नहीं इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर BVCXZ  नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92.89 स्कोर किया है. हालांकि PHED का कहना है कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया है.
PHED द्वारा जारी परिणाम


दावा आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जाएगा और अंतिम सूची में दर्ज कैंडिडेट को सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए बुलाकर उन्हें अंतिम तौर पर सेलेक्ट किया जाएगा. हालांकि PHED के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा है कि गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन करना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है.

ये भी पढ़ें-  बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, CPI की जिला कमेटी ने लगाई नाम पर मुहर

उनका कहना है कि ये सभी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन में नहीं आएंगे. इसके बाद फर्जी डाटा एंट्री करने वालों पर कार्रवाई पर भी विचार किया जा सकता है. बता दें कि हाल में ही  214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए कांट्रैक्ट पर यह वैकेंसी निकली थी, जिसमें जूनियर इंजीनियरों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसकी मेरिट लिस्ट 15 फरवरी को प्रकाशित की गई है.

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें-  पिता की राजनीति चमकाने में लगे हैं कई नेता पुत्र, सोशल मीडिया से लेकर संगठन में संभाल रहे मोर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज