लाइव टीवी

Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले बिहारी बने 'सुपर 30' के आनंद कुमार

News18 Bihar
Updated: December 13, 2019, 9:24 AM IST
Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले बिहारी बने 'सुपर 30' के आनंद कुमार
आनंद कुमार गूबल पर सर्च किए जाने वालों में देश भर में चौथे स्थान पर आए.

आनंद कुमार (Anand Kumar) ने गूगल (Google) सर्च में टॉप बिहारी बनने पर सभी बिहारियों का धन्यवाद दिया और कहा कि लोगों का प्यार और साथ यूं ही मिलता रहा तो जल्द ही कुछ बड़ी घोषणा करूंगा.

  • Share this:
पटना. 'सुपर 30' (Super 30) के संचालक आनंद कुमार (Anand Kumar) के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. सर्च इंजन गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा सर्च हुए बिहारियों (Bihari) में उनका नाम टॉप पर है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2018 से अब तक देश भर में सबसे ज्यादा सर्च होने वाले भारतीयों में पहला नाम विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Wing Commander Abhinandan) का है, वहीं सर्च में दूसरे नंबर पर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और तीसरे स्थान पर क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) हैं. इस सूची में चौथे स्थान पर सुपर 30 संचालक आनंद कुमार को लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया है.

आनंद कुमार ने गूगल सर्च में टॉप बिहारी बनने पर सभी बिहारियों का धन्यवाद दिया और कहा कि लोगों का प्यार और साथ यूं ही मिलता रहा तो जल्द ही कुछ बड़ी घोषणा करूंगा.

आनंद कुमार के जीवन पर बनी है बॉलीवुड फिल्म सुपर 30

बता दें कि आनंद कुमार इस साल अपनी बायोपिक फिल्म सुपर 30 को लेकर सुर्खियों में रहे. इसमें अभिनेता ऋतिक रौशन (Hrithik Roshan) ने उनका किरदार निभाया है. आनंद कुमार को अमेरिका से हाल ही में फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन के 50वें स्थापना वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण भी मिला है. न्यूयॉर्क में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में आनंद कुमार शामिल होने जा रहे हैं. असोसिएशन ने सुपर 30 फिल्म के रीयल हीरो के रूप में आनंद कुमार को आमंत्रण दिया है.

सुपर 30 नाम से बनी फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार की भूमिका निभाई है


बता दें कि गुवाहाटी हाईकोर्ट में दायर याचिका को लेकर भी हाल में मुश्किलों में रहे आनंद कुमार ने अपने उपर लगे आरोपों को गलत करार दिया था. इसके साथ ही आनंद कुमार के इस फैसले ने भी सबको चौंका दिया कि वो एक साल के लिए सुपर 30 को बंद रखेंगे और इस साल कोई एडमिशन नहीं लेंगे.

गरीब बच्चों को निःशुल्क (मुफ्त) शिक्षा देकर प्रतिष्ठित आईआईटी जैसे संस्थानों में दाखिला दिलवाने का श्रेय आनंद कुमार ने वर्षों तक हासिल किया. यही वजह है कि गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले बिहारियों में आनंद कुमार का नाम अव्वल आया है.

ये भी पढ़ें: नीतीश के 'मौलाना' पर है लालू कैंप की नजर! पढ़ें क्या है मामला 

बिहार में खाकी हो रही दागदार, अपराधियों को जेल भेजने वाले खुद जा रहे हैं जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर