50-50 रुपये के संघर्ष से लेकर असिस्टेंट कमिश्नर तक का सफर, Super 30 के आनंद कुमार ने किया Tweet

आनंद कुमार ने कृष्‍ण राय के साथ एक फोटो भी ट्वीटर पर साझा किया है. (साभारः ट्वीटर)

Super 30 के आनंद कुमार ने Tweet कर अपने एक स्टूडेंट के बारे में बताया जिसने जीवन के संघर्षों से लड़ते हुए सफलता का मुकाम पाया. आनंद का ये ट्वीट अब वायरल हो गया है.

  • Share this:
    पटना. सुपर 30 के फाउंडर और देश के जाने माने मैथमेटिशियन आनंद कुमार एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार चर्चा का विषय उनका एक ट्वीट है. इस ट्वीट में उन्होंने अपने एक ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताया है जिसने जीवन में संघर्षों का सामना किया और आज वो असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर पहुंच गया है. आनंद कुमार ने इस टवीट के साथ ही कवि दुष्यंत की कविता की दो लाइनें भी शेयर की हैं. आनंद कुमार के ट्वीट करते ही ये वायरल हो गया और बड़ी संख्या में लोगों ने इसको शेयर किया और कमेंट भी किया.

    आनंद कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा- कभी 50 रुपये के लिए संघर्ष करने वाला मेरा शिष्य कृष्‍ण राय यूपीएससी क्वालीफाई कर के असिस्टेंट कमिश्नर बनकर आज मुझसे मिलने आया तब शिक्षक होने पर गर्व होने लगा. दबे कुचले लोगों के प्रति उसकी संवेदनशीलता को देखकर मुझे लगा,
    मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही,
    हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.
    इस ट्वीट के साथ ही आनंद कुमार ने कृष्ण राय के साथ खुद का एक फोटो भी शेयर किया.



    वायरल हुआ ट्वीट
    आनंद कुमार के ट्वीट करने के बाद ये वायरल हो गया. इस पर 33 हजार से ज्यादा लाइक्स और 4 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है. वहीं सैकड़ाें लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और आनंद कुमार को उनके काम के लिए सराहा है. लोग आनंद कुमार के साथ ही कृष्‍ण कुमार को भी उनके जज्बे के लिए सलाम कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.