Home /News /bihar /

'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे की आज मैरिज Anniversary, सोशल मीडिया पर अनोखे अंदाज में बधाई दे रहे फैन्स

'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे की आज मैरिज Anniversary, सोशल मीडिया पर अनोखे अंदाज में बधाई दे रहे फैन्स

डीआईजी शिवदीप लांडे और डॉक्टर गौरी की आज यानी 1 फरवरी को शादी की आठवीं सालगिरह है (फाइल फोटो)

डीआईजी शिवदीप लांडे और डॉक्टर गौरी की आज यानी 1 फरवरी को शादी की आठवीं सालगिरह है (फाइल फोटो)

Bihar News: कोशी क्षेत्र के डीआईजी शिवदीप लांडे की शादी की आठवीं वर्षगांठ पर उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. फैन्स और प्रशंसक शिवदीप लांडे और उनकी पत्नी डॉक्टर गौरी को शादी की सालगिरह पर बधाई देते हुए तरह-तरह से तुलना कर रहे हैं. कोई उन्हें शिव-पार्वती की जोड़ी बता रहा है, तो कोई हीर-रांझा बता रहा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी और सुपरकॉप के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) की आज यानी मंगलवार को शादी की आठवीं सालगिरह (Marriage Anniversary) है. इस मौके पर सोशल मीडिया (Social Media) पर कोशी क्षेत्र के डीआईजी शिवदीप लांडे (DIG Shivdeep Lande) को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. फैन्स और प्रशंसक शिवदीप लांडे और उनकी डॉक्टर पत्नी को शादी की वर्षगांठ पर बधाई देते हुए तरह-तरह से तुलना कर रहे हैं. कोई उन्हें शिव-पार्वती की जोड़ी बता रहा है, तो कोई हीर-रांझा बता रहा है.

कम ही लोग जानते हैं कि आईपीएस शिवदीप लांडे की पत्नी गौरी पेशे से डॉक्टर हैंं. वो मुंबई के कई बड़े अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं. पांच साल तक डेपुटेशन के दौरान शिवदीप लांडे जब अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में थे तब उनकी पत्नी भी उनके साथ थीं. लेकिन पिछले वर्ष उनके बिहार लौटने के बाद डॉक्टर गौरी महाराष्ट्र में ही रह गईं.

सिद्धांतों और उसूलों पर चलने वाले डीआईजी शिवदीप लांडे मानते हैं कि आज के समय और हालात में उनकी अर्धांगिनी के रूप में जीवन बिताना आसान नहीं है. कर्तव्यनिष्ठा, सेवा और ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाने वाले शिवदीप लांडे अपने परिवार से दूर अपेक्षाकृत कोशी जैसे छोटी सी जगह में हैं. लेकिन यह पूछे जाने पर कि क्या आपको महाराष्ट्र या मुंबई की पोस्टिंग या परिवार की कमी कभी खलती नहीं, तो इस पर उनका जवाब हमेशा ना होता है. शिवदीप लांडे का मानना है कि बिहार के लोगों का स्नेह और प्यार इस कमी को पूरा कर देता है.

शिवदीप लांडे का ससुराल राजनीतिक पृष्ठभूमि वाला परिवार है. उनकी पत्नी डॉक्टर गौरी के पिता शिवसेना के बड़े नेता और पार्टी से विधायक रह चुके हैं. लेकिन शादी के पहले डॉक्टर गौरी की जिंदगी जैसी भी रही हो, लेकिन शादी के बाद उन्होंने इसे अपने सुपरकॉप पति के अनुरूप ढाल लिया है. डॉक्टर गौरी ने भी सादगी के साथ जिंदगी जीना ही बेहतर समझा है. मुंबई में रहने हुए वो अक्सर यहां की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों में सफर करती हैं.

Tags: Bihar News in hindi, IPS Officer, Marriage anniversary, PATNA NEWS, Social media

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर