लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने बेहद स्पष्ट और सर्वसम्मत फैसला किया है-पासवान

भाषा
Updated: November 9, 2019, 2:28 PM IST
Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने बेहद स्पष्ट और सर्वसम्मत फैसला किया है-पासवान
रामविलास पासवान ने कहा कि एक पुराना विवाद का अंत हुआ. (फाइल फोटो)

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा कि इससे उस विवाद का हल हो गया जो सदियों से अटका हुआ था. अब समूचा राष्ट्र इस ऐतिहासिक फैसले का सम्मान करता है.

  • Share this:
पटना. केंद्र में भाजपा (BJP) के गठबंधन सहयोगी और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने शनिवार को दावा किया कि अयोध्या विवाद (Ayodhya dispute) पर फैसले से एक सदी से ज्यादा वक्त से चले आ रहे विवाद का अंत हो गया. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता ने कहा कि उच्चतम न्यायालय (Supreme court) ने एक बेहद स्पष्ट और सर्वसम्मत फैसला किया है. एकमत से दिये गए इस फैसले में सभी पक्षों की भावनाओं का सम्मान किया गया. इससे उस विवाद का हल हो गया जो सदियों से अटका हुआ था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समूचा राष्ट्र इस ऐतिहासिक फैसले का सम्मान करता है.

वहीं, इससे पहले वहीं एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि हम इस फैसले का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा चुनाव के वक्त ऐसे मुद्दे बनाये जाते थे और लोगों को विकास की राह से भटकाने की कोशिश होती थी लेकिन कोर्ट के इस फैसले के साथ ही इन विवादित मुद्दों पर विराम लग गया है. चिराग ने कहा कि देश में अब जितने चुनाव होंगे विकास पर होंगे और पूरे देश का एजेंडा सिर्फ विकास होगा. जमुई से लोकसभा सांसद ने कहा कि किसी ऐसे विषय का सियासत पर असर नहीं पड़ता है. इसकी बानगी हम महाराष्ट्र और हरियाणा में देख चुके हैं. देश के लोग अब जागरुक हो चुके हैं. चिराग पासवान ने भी कोर्ट के फैसले के बाद लोगों से शांति की अपील की.

सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आ गया
बता दें कि शनिवार को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आ गया. चीफ जस्टिस (CJI) रंजन गोगोई ने विवादित जमीन रामलला विराजमन को देने की बात कही. साथ ही फैसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही कहीं पांच एकड़ जमीन देने को कहा. दरअसल, सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या विवाद पर लगातार 40 दिन तक सुनवाई के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

ये भी पढ़ें- 

कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने खुदकुशी का किया प्रयास, वीडियो से हड़कंप

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, लोकायुक्त की कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...