Sushant Singh death case: CBI जांच की मांग पर पप्पू यादव को आया अमित शाह का जवाब, कही ये बात
Patna News in Hindi

Sushant Singh death case: CBI जांच की मांग पर पप्पू यादव को आया अमित शाह का जवाब, कही ये बात
पप्पू यादव (फाइल फोटो)

पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने कहा, हमने सीबीआई जांच की मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) को चिट्ठी लिखी थी. जवाब में यह आश्वासन दिया गया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
पटना. भारतीय सिनेमा जगत के नामचीन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput death case) मौत मामले के एक महीने बीत जाने के बाद भी मुंबई पुलिस की जांच पूरी नहीं हुई है. हालांकि इसे प्रथम दृष्टया सुसाइड का केस ही माना गया है. हालांकि मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से इसका खुलासा होने में देरी हो रही है. वहीं कई हलकों में सुशांत सिंह के मौत मामले की सीबीआई (CBI) से जांच करवाए जाने की मांग उठती रही है. इसी को लेकर बिहार के पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने भी गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी. अब गृह मंत्री की ओर से पप्पू यादव (Pappu Yadav) को जवाब भेजा गया है जिसकी जानकारी स्वयं पप्पू यादव ने न्यूज 18 को दी.

पप्पू यादव ने कहा, बीते दिन सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध रूप से मृत्यु के लेकर हमने सीबीआई जांच की मांग को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी थी. उसके जवाब में यह आश्वासन दिया गया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले को संबंधित विभाग (DOPT) में आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया है. जाप अध्यक्ष ने एक बार फिर सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि भारत सरकार इस मामले की जांच सीबीआई से करवाए.

गृह मंत्री की तरफ से जो पत्र पप्पू यादव के पास आया है उसका मजमून कुछ यूं है. आपका पत्र दिनांक 16 जून 2020 को प्राप्त हुआ जिसके माध्यम से आने युवा फिल्म अभिनेता स्वर्गीय स्वर्गीय सुशांत राजपूत की आत्महत्या के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराए जाने का आग्रह किया है. आपके पत्र की विषय वस्तु कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग से संबंधित है, अतः पत्र को आवश्यक कार्रवाई हेतु संबंधित मंत्रालय को अग्रेषित किया जा रहा है.



पूर्व सांसद पप्पू यादव को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा भेजा गया जवाबी पत्र.

बता दें कि पप्पू यादव ने सुशांत सिंह के परिजनों से मुलाकात और बाद में पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. इसको लेकर उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था. पप्पू यादव ने CBI जांच की मांग करते हुए कहा कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या नहीं की बल्कि एक तरह से हत्या कहा था. उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों के नाम लेते हुए उन्हें फिल्म से बाहर कर टॉर्चर करने का आरोप लगाया और सुशांत की सुसाइड को मिस्ट्री करार दिया था.

जाप प्रमुख ने फिल्मकार अनुराग कश्यप और करण जौहर की भूमिका पर सवाल उठाते हुए सुशांत को धमकाने का आरोप लगा चुके हैं. पप्पू यादव ने कहा कि सलमान खान और साजिद नाडियडवाला ने उसे बैन कर दिया था. आदित्य पंचोली के बेटे से झगड़ा हुआ था. सुशांत की सारी फिल्में छीन ली गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading